Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

AUSvsPAK : ऑस्‍ट्रेलिया का विशाल स्‍कोर, पाकिस्‍तान के अजहर और यूनुस ने बनाए नाबाद अर्धशतक..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSvsPAK : ऑस्‍ट्रेलिया का विशाल स्‍कोर, पाकिस्‍तान के अजहर और यूनुस ने बनाए नाबाद अर्धशतक..

पीटर हैंड्सकॉम्‍ब 110 रन बनाने के बाद वहाब रियाज की गेंद पर हिटविकेट हुए

खास बातें

  1. वॉर्नर, रेनशॉ के बाद हैंड्सकॉम्ब ने भी शतक जमाया
  2. हेजलवुड ने शार्जील, बाबर को जल्‍दी ही आउट किया
  3. ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी 538 रन बनाकर घोषित की है
सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तानी टीम संघर्ष करती नजर आ रही है. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब के शतक से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 538 रन बनाकर समाप्त घोषित करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां पाकिस्तान को शुरू में ही दो करारे झटके दिए.दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने के समय तक पाकिस्‍तान ने अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 126 रन बना लिए थे. पिछले टेस्‍ट में दोहरा शतक बनाने वाले अजहर अली 58 और अनुभवी यूनुस खान 64 रन बनाकर क्रीज पर थे. सीरीज में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया टीम को 1-0 की बढ़त हासिल है.

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने पारी के चौथे ओवर में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शार्जील खान और बाबर आजम को पेवेलियन भेजकर पाकिस्तान को झटके दिए. हेजलवुड ने शार्जील (4) को स्पिन में रेनशॉ के हाथों कैच कराया, इसके चार गेंद बाद ही उन्‍होंने बाबर (0 ) को पगबाधा आउट किया. चाय के विश्राम के समय पाकिस्‍तान का स्‍कोर दो विकेट पर 16 रन था, लेकिन इसके बाद अजहर और यूनुस ने पाकिस्‍तान के लिए दूसरा दिन सुरक्षित निकाल दिया.

टिप्पणियां

 इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने पाकिस्तानी गेंदबाजों की एक नहीं चली. हैंड्सकॉम्ब ने 110 रन बनाए और इस पारी में शतक जड़ने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने. उनसे पहले वॉर्नर (113) और रेनशॉ (184) ने सैकड़े जमाए थे. हैंड्सकॉम्ब का यह चौथे टेस्ट मैच में दूसरा शतक है. वह अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए. हैंड्सकॉम्ब ने वहाब रियाज की गेंद को बैकफुट पर जाकर कट करना चाहा, लेकिन इस प्रयास में उनके बल्ले से गिल्लियां गिर गईं और उन्‍हें हिटविकेट करार दिया गया. उन्होंने 319 मिनट बल्लेबाजी की और 205 गेंदों का सामना करके नौ चौके लगाए. इसके बाद जिम्बाब्वे में जन्मे आलराउंडर हिल्टन कार्टराइट क्रीज पर उतरे. उन्होंने 37 रन बनाए जो इस सत्र में ऑस्ट्रेलिया के नंबर छह बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है. उन्होंने एक मंझे हुए बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की और 97 गेंदों का सामना करके पांच चौके जमाए.


विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 29 रन बनाकर आउट हुए जबकि मिशेल स्टार्क (16) के आउट होने के बाद स्मिथ ने पारी समाप्त घोषित कर दी. इन दोनों को कामचलाऊ स्पिनर अजहर अली ने आउट किया. पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि इमरान खान और अजहर अली के खाते में दो-दो विकेट आए.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन था औरंगजेब का भाई दारा शिकोह, जिसकी दिल्ली में कब्र खोज रही है मोदी सरकार?

Advertisement