NZ vs PAK: पहले टेस्ट के लिए PAK टीम का ऐलान, बाबर आजम बाहर, यह खिलाड़ी बना कप्तान

NZ vs PAK: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam-ul-Haq ruled) चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (NZ vs PAK 1st Test) में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है

NZ vs PAK: पहले टेस्ट के लिए PAK टीम का ऐलान, बाबर आजम बाहर, यह खिलाड़ी बना कप्तान

NZ vs PAK: पहले टेस्ट के लिए PAK टीम का ऐलान, बाबर आजम बाहर, यह खिलाड़ी बने कप्तान

NZ vs PAK: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam-ul-Haq ruled) चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (NZ vs PAK 1st Test) में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. बाबर के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है. वे पिछले सप्ताह क्वीन्सटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नजर रखे हुए है. पीसीबी ने कहा, ‘‘क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा."

वाइफ के बर्थडे पर रोमांटिक हुए रोहित शर्मा, बोले- 'Love you forever.' देखें Photos

बाबर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे। वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे. पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की, वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवा चुका . अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी.


दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का टारगेट दिया था जिसे मेजबान टीम ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के सीरीज हारने से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर काफी नाराज हैं. दूसरे टी-20 में पाकिस्तान की ओर से  99 रन पर नाबादल रहे थे. वो टी- 20 इंटरनेशनल में 99 रन पर नाबाद रहने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले इंग्लैंड के ल्यूक राइट और डेविड मलान एक रन से शतक तक नहीं पहुंच पाये थे. इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स 99 रन पर आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

Nz vs Pak 2nd T20I: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में भी पाकिस्तान को पीटा, हफीज बने ऐसे केवल तीसरे बल्लेबाज

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह. (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)