NDTV Khabar

Babar Azam बोले, गलत‍ियों से सबक सीखा इसी कारण टेस्‍ट में रन बनाने में कामयाब रहा

25 साल के बाबर की ग‍िनती पाक‍िस्‍तान ही नहीं, दुन‍िया के बेहतरीन युवा बल्‍लेबाजों में की जाती है. क्र‍िकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उनका बल्‍लेबाजी औसत बेहतरीन रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Babar Azam बोले, गलत‍ियों से सबक सीखा इसी कारण टेस्‍ट में रन बनाने में कामयाब रहा

Babar Azam की ग‍िनती पाक‍िस्‍तान ही नहीं, दुन‍िया के बेहतरीन युवा बल्‍लेबाजों में की जाती है

खास बातें

  1. कहा, आप ज‍ितने टेस्‍ट खेलोगे उतना ही इस फॉर्मेट को समझोगे
  2. वनडे और टी20 इंटरनेशनल में 50+ का औसत है बाबर का
  3. प‍िछले छह टेस्‍ट में बाबर ने बनाए हैं 646 रन
कराची:

Babar Azam: पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज और टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा कि उन्होंने 2019 में अपनी गलतियों से सबक लेकर टेस्ट क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं. आजम ने कहा कि वह पिछले दो साल में टेस्ट क्रिकेट में अपनी खुद की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पा रहे थे. उन्होंने कहा,‘इस साल मैंने अपनी गलतियों से सबक सीखा और रन बनाने में कामयाब रहा. जितना अधिक आप टेस्ट क्रिकेट खेलोगे, उतना ही उसकी बारीकियां समझने में मदद मिलेगी.'गौरतलब है क‍ि बाबर ने पिछले छह टेस्ट में 646 और 20 वनडे में 1092 रन बनाए हैं.

पाक‍िस्‍तान ने नसीम शाह को U-19 वर्ल्‍डकप की टीम से हटाया, पीसीबी ने बताई यह वजह..

बाबर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में रन बनाने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा. उन्होंने कहा,‘ डेल स्टेन (Dale Steyn)के सामने दक्षिण अफ्रीका में रन बनाकर मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. मैंने 60, 70, 80 रन को शतक में बदलना सीखा. ऑस्ट्रेलिया में शतक जमाकर मुझे खुद पर यकीन हो गया कि टेस्ट क्रिकेट में बड़ा स्कोर बना सकता हूं.' गौरतलब है क‍ि 25 साल के बाबर की ग‍िनती पाक‍िस्‍तान ही नहीं, दुन‍िया के बेहतरीन युवा बल्‍लेबाजों में की जाती है. क्र‍िकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उनका बल्‍लेबाजी औसत बेहतरीन रहा है.


टिप्पणियां

बाबर ने अब तक 25 टेस्‍ट, 74 वनडे और 36 टी20 इंटरनेशनल मैच में खेले हैं.  वनडे और टी20 इंटरनेशनल में तो उनका बैट‍िंग औसत 50+ का है. बाबर ने वनडे इंटरनेशनल में 54.17 के औसत से 3359 और टी20 इंटरनेशनल में 50.17 के औसत से 1405 रन बनाए हैं. वनडे में वे 11 शतक लगा चुके हैं. 25 टेस्‍ट में बाबर ने 42.67 के औसत से 1707 रन बनाए हैं ज‍िसमें चार शतक और 13 अर्धशतक हैं.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement