बाबर आजम का दूसरे मैच में भी शतक, पाक ने इंडीज के खिलाफ सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

बाबर आजम का दूसरे मैच में भी शतक, पाक ने इंडीज के खिलाफ सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

खास बातें

  • पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने बनाए 337 रन
  • बाबर ने 123 और शोएब मलिक ने 90 रन बनाए
  • जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 278 रन ही बना पाई
शारजाह.:

तेजी से उभर रहे बाबर आजम के लगातार दूसरे शतक की बदौलत पाकिस्तान ने शारजाह में दूसरे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. आजम ने 126 गेंदों में 123 रन बनाए, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने पांच विकेट खोकर कुल 337 रन बनाए.लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में सात विकेट खोकर 278 रन ही बना सकी.

मैच मे पाकिस्‍तानी टीम की शुरुआत करते हुए कप्‍तान अजहर अली और शर्जील खान ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े. टीम के इसी स्‍कोर पर ये दोनों बल्‍लेबाज आउट हो गए. मुश्किल के इन क्षणों में बाबर ने अनुभवी शोएब मलिक के साथ तीसरे विकेट के लिए 169 रन की साझेदारी की.

शोएब दुर्भाग्‍यशाली रहे कि शतक पूरा नहीं कर पाए. 90 रन बनाने के बाद वे सुनील नारायण के शिकार बने. पाकिस्‍तान का चौथा विकेट बाबर आजम के रूप में गिरा, जिन्‍हें जोसेफ ने ब्रेथवेट के हाथों कैच कराया. इमाद वासिम के आउट होने के बाद सरफराज और मो. रिजवान ने नाबाद रहते हुए पाकिस्‍तानी टीम का स्‍कोर 337 तक पहुंचा दिया. सरफराज ने 37 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 60 रन बनाए.

जवाब में इंडीज टीम ड्वेन ब्रावो के 61 और मर्लोन सैम्‍युअल्‍स के 57 रनों के बावजूद 50 ओवर्स में 278 रन ही बना सकी. पाकिस्‍तान के लिए वहाब रियाज ने दो विकेट लिए.  सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को अबूधाबी में होगा. पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने इसे टीम भावना से मिली शानदार जीत बताया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com