NDTV Khabar

Ball Tampering: डेविड वॉर्नर की पत्नी का कबूलनामा, उनकी वजह से हुआ सारा विवाद और 'साजिश'

डेविड वॉर्नर की पत्नी का यह खुलासा आईसीसी को सोचने के लिए एक और बड़ी वजह दे देता है. सवाल यह है कि क्या आईसीसी इस पर कुछ काम करेगी?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ball Tampering: डेविड वॉर्नर की पत्नी का कबूलनामा, उनकी वजह से हुआ सारा विवाद और 'साजिश'

डेविन वॉर्नर और उनकी पत्नी कैंडाइस की फाइल फोटो

खास बातें

  1. क्या कैंडिस के बयान को सुनेगी आईसीसी?
  2. क्यों न 'इस शब्दावली' पर रोक लगा दी जाए?
  3. पत्नी का अपमान, पति ने रज दी साजिश!
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के बर्खास्त उप कप्तान डेविड वार्नर की पत्नी कैंडाइस ने खुलासा करते हुए कहा कि उनके निलंबित पति ने 'यह साजिश' उनके हुए अपमान के चलते रची. और वह हुए इस विवाद और डेविड वॉर्नर को मिली सजा के लिए कहीं न कहीं खुद को दोषी मानती हैं. कैंडाइस ने कहा कि वास्तव में यह पूरे विवाद के पीछे वही जिम्मेदार हैं. अगर उनके चलते भूमिका नहीं बंधती, तो यह विवाद नहीं ही होता.
 

सलामी बल्लेबाज वार्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने की योजना बनाने में शामिल होने का दोषी पाया गया और उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. सिडनी में शनिवार को वार्नर संवाददाता सम्मेलन में रो पड़े थे. उन्होंने कहा कि था कि हो सकता है कि वह भविष्य में कभी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेल पाएं. उस समय उनकी पत्नी भी वहां उपस्थित थी.
  आपको ध्यान दिला दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने भी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन तीन दर्शकों के साथ फोटो खिंचवाई थी, जिन्होंने कैंडाइस वार्नर के साथ संबंधों के संदर्भ में ऑल ब्लैक रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स का मुखौटा पहना था.  कैंडाइस वार्नर ने कहा कि वह अपने पति के व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं बना रही हैं, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ा कि जितना संभव हो सके, वॉर्नर मेरा और मेरे बच्चों का बचाव कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: बहुत परेशान हसीन जहां के ताजा अनुरोध पर बीसीसीआई ने दिया यह दो टूक जवाब


कैंडाइस ने कहा कि सजा मिलने के बाद जब वॉर्नर जब घर आए, तो उन्होंने मुझे बेडरूम में रोते हुए देखा. बेटियां केवल अपनी मां को देख रही थी. यह ह्रदय विदारक था. जब वह केपटाउन और पोर्ट एलिजाबेथ में थे तब मैंने खुद को मजबूत बनाए रखा. मैंने वॉर्नर का मनोबल बढ़ाया और कहा कि आप बिल्कुल भी चिंता न करें. मैं  पूरी तरह से आपके  साथ हूं.
 

बहरहाल कैंडाइस वॉर्नर ने कहा अब मुझे यह कहना होगा कि यह सारा विवाद मेरी वजह से हुआ. और  जो कुछ भी वॉर्नर ने किया, वह मेरे हुए अपमान के चलते किया.कैंडाइस वार्नर ने खुलासा करते हुए कि मुझे ऐसा लग रहा है कि सारी गलती मेरी है और यह बात मुझे कचोट रही है. गेंद से छेड़खानी से पहले टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे. 
टिप्पणियां

VIDEO: बीसीसीआई की क्लीन चिट मोहम्मद शमी के लिए बड़ी राहत बनकर आई है. 
दरअसल पहले टेस्ट मैच के दौरान डेविड वॉर्नर और क्विवंटन डिकॉक के बीच झगड़ा हो गया था. तब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ने उनकी पत्नी के लिए अपशब्द कहे थे. पत्नी के लिए कहे गए  यही शब्द वॉर्नर के दिल में बैठ गए थे. वह इस अपमान का बदला अपने तरीके से लेना चाहते थे. और इसके लिए उन्होंने बॉल टैंपरिंग को चुना

 
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement