BAN vs AFG, Day 3: कुछ ऐसे अफगानिस्तान ने तीसरे दिन बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

BAN vs AFG, Day 3: कुछ ऐसे अफगानिस्तान ने तीसरे दिन बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

असगर अफगान ने दोनों पारियों में अर्द्धशतक जड़े

खास बातें

  • तीसरे दिन 374 रन की बढ़त पर अफगानिस्तान
  • दूसरी पारी में स्कोर 8 विकेट पर 277 रन
  • इब्राहिम जादरान के 87 रन, असगर अफगान का दूसरी पारी में भी अर्द्धशतक
चटगांव:

अफगानिस्तान ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर बांग्लादेश के साथ जारी एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को मेजबान टीम पर 374 रनों की बढ़त ले ली है. अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे और कप्तान राशिद खान के पांच विकेट के दम पर बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर दूसरी पारी में 137 रनों की बढ़त के साथ उतरी.  दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने आठ विकेट खो 237 रन बना अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है. स्टम्प्स तक अफसर जाजई 34 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जब सचिन तेंदुलकर ने दिया अब्दुल कादिर की इस चुनौती का जवाब, Rare VIDEO

एक लिहाज से देखा जाए तो अफगानिस्तानी बल्लेबाज दूसरी पारी में औसत प्रदर्शन ही कर पाए. उसके दो बल्लेबाजों इब्राहिम जादरान और असगर अफगान ही अर्धशतक जमा सके बाकि कोई और बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर टिक नहीं सका. इब्राहिम ने 208 गेंदों का सामना कर 87 रन बनाए जबकि असगर ने 108 गेंदों पर 50 रन बनाए. 

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 194 रनों के साथ की थी. मौसादेक हुसैन ने अपने दूसरे दिन के स्कोर में चार रनों का इजाफा किया और 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. तइजुल इस्लाम दिन के पहले विकेट के तौर पर 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. राशिद ने नयीम हसन (7) को आउट कर अपने पांच विकेट लेने के साथ ही बांग्लादेश को ऑल आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले ने दी अब्दुल कादिर को श्रृद्धांजलि

दूसरी पारी खेलने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. इशानुल्लाह एक चौका मार तीसरी ही गेंद पर शाकिब अल हसन का शिकार बने. चार के ही कुल स्कोर पर पहली पारी के शतकवीर रहमत शाह भी शाकिब को अगली ही गेंद पर कैच दे बैठे. हसमातुल्लाह शाहिदी (12) 28 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. यहां इब्राहिम और असगर ने चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर अफगानिस्तान को संभाला और मजबूत बढ़त की ओर ले गए. ताइजुल ने असगर को 136 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। इब्राहिम 171 के कुल स्कोर पर नयीम का शिकार बने.

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए.

मोहम्मद नबी ने आठ, राशिद ने 24 और कैस अहमद ने 14 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए शाकिब तीन विकेट ले चुके हैं. ताइजुल और नयीम के हिस्से दो-दो विकेट आए. मेहेदी हसन मिराज को एक विकेट मिला.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com