Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ban vs Zim ODI: तमीम इकबाल ने रच दिया इतिहास, कोई बांग्लादेशी बल्लेबाज नहीं कर सका

Ban vs Zim 2nd ODI: बांग्लादेश ने इस दूसरे डे-नाइट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. फिर क्या था! तमीम इकबाल (Tamim Iqbal)ने 136 गेंदों र 158 रन बना डाले. 20 चौकों और 3 छक्कों के साथ. 

Ban vs Zim ODI: तमीम इकबाल ने रच दिया इतिहास, कोई बांग्लादेशी बल्लेबाज नहीं कर सका

Ban vs Zim 2nd ODI: तमीम इकबाल की फाइल फोटो

सिलहट:

बांग्लादेशी क्रिकेट इतिहास में तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) सर्वश्रेष्ठ में से एक बल्लेबाज हैं! कई बड़े-बड़े कारनामे तमीम इकबाल ने किए हैं. और अब सिलहट में जिंबाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले (Ban vs Zim 2nd ODI) में तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने वह कर डाला है, जो बांग्लादेश इतिहास में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका. और वास्तव में इसे मिटाने के लिए किसी और दूसरे बल्लेबाज को बहुत ही ज्यादा पापड़ बेलने होंगे. बांग्लादेश ने इस डे-नाइट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. फिर क्या था! तमीम इकबाल (Tamim Iqbal)ने 136 गेंदों र 158 रन बना डाले. 20 चौकों और 3 छक्कों के साथ. 

यह भी पढ़ें:  यह तो चौंकाने वाला है! विराट कोहली की पोजीशन बरकरार, विलियम्सन गंवा बैठे

तमीम इकबाल की जब यह पारी खत्म हुई और जब आंकड़ेविदों ने अपनी किताबों के पन्ने पलटे, तो इतिहास रचा जा चुका था.  आपको बता दें कि इससे पहले साल 2009 में तमीम इकबाल ने जिंबाब्वे के खिलाफ ही 138 गेंदों पर 154 रन की पारी खेली थी. और अब करीब दस साल बाद तमीम इकबाल ने अपने ही स्कोर को बेहतर कर लिया. 

यह भी पढ़ें:  बैक इंजुरी से उबरकर क्र‍िकेट के मैदान में वापसी करने वाले हार्द‍िक पंड्या ने कही यह बात..

दरअसल साल 2009 में तमीम इकबाल की खेली गई पारी बांग्लादेश के वनडे इतिहास में सर्वश्रेष्ठ पारी थी. पिछले दस सालों में कोई दूसरा बल्लेबाज इस स्कोर को पार नहीं कर सका था. उनके बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर मुश्फिकुर रहीम (144) का था. लेकिन अब तमीम इकबाल बांग्लादेश के लिए वनडे में दो सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. पहले पर भी उनका कब्जा, और दूसरे नंबर पर भी. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

अब जब पिछले दस साल मे उनके 154 रनों को ही कोई नहीं  भेद सका था, तो अब देखने की बात होगी कि तमीम के 158 रन और साथ ही डेढ़ सौ से ऊपर की उनकी दो पारियों के रिकॉर्ड को कौन सा बांग्लादेशी बल्लेबाज तोड़ पाता है.