Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दान में दी इतनी रकम, अरबपति भारतीय सितारों पर उठे सवाल

वैसे देशवासियों के बीच खुलकर आपस में इस बात की चर्चा पिछले कई दिनों से जोर-शोर से हो रही है कि हमारे दिग्गज अरबपति खिलाड़ी मुश्किल समय आर्थिक मदद का ऐलान क्यों नहीं कर रहे, जब..

बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दान में दी इतनी रकम, अरबपति भारतीय सितारों पर उठे सवाल

टीम इंडिया की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारतीय अरबपति क्रिकेटर कब खोलेंगे खजाना?
  • भारतीय सितारे कर रहे सिर्फ मैसेज का दान !!
  • बांग्लादेशियों ने दिया सितारों को संदेश
ढाका:

कोरोनावायरस का कहर लगातार जारी है. हर जगत से मदद को लोग आगे आ रहे हैं. जिससे जो संभव बन पड़ रहा है, वह कर रहा है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने महीने का आधा वेतन कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई  लड़ रही सरकरा के फंड  में दान करने का फैसला किया है. और यह बहुत ही तारीफ की बात है. जहां हमारे करोड़पति क्रिकेटर सिर्फ मैसेज से संदेश दे रहे हैं. ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेटरों का यह कदम इन अरबपति भारतीय क्रिकेटरों के लिए अपने आप में एक सदंश है. र्भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं. विराट के अलावा एमएस धोनी (MS Dhoni), पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सहित और भी बड़े नाम हैं, जो साल में करोड़ों रुपये कमाते हैं, लेकिन दिग्गजों ने अभी तक वीडियो मैसेज देने के अलावा जेब से कोई रकम निकालने का ऐलान तो नहीं ही किया है. 

यह भी पढ़ें:  श्रेयस अय्यर ने इस भारतीय महिला खिलाड़ी को बताया अपना फेवरेट क्रिकेटर

वैसे देशवासियों के बीच आपस में इस बात की चर्चा पिछले कई दिनों से जोर-शोर से हो रही है कि हमारे दिग्गज अरबपति खिलाड़ी मुश्किल समय आर्थिक मदद का ऐलान क्यों नहीं कर रहे, जब मजदूर और दिहाड़ी कमाने वाले  लोगों के सामने खाने-पीने का गंभीर संकट है.ये हम नहीं, बल्कि लोग कह रहे हैं कि आखिर ये कैसे करोड़पति सितारे हैं. और यब अब मुश्किल समय में देशवासियों की मदद नहीं करेंगे, तो कब करेंगे. गली-गली, चौराहे-चौराहे और घर-घर इसी बात की चर्चा हो रही है. और इस चर्चा में बॉलीवुड के अरबपति भी निशाने पर हैं. हालांकि, बीसीसीआई सौरव गांगुली ने पचास लाख रुपये का चावल बांटने का ऐलान किया, लेकिन यह मदद आटे में नमक की तरह ही है. वहीं सौरव गांगुली सरीखे और भी कई बड़े नाम हैं, जो आज के समय में सालाना अरबों रुपये की कमाई कर रहे हैं, लेकिन अभी इन्होंने मदद का ऐलान नहीं किया है. और इस बात को लेकर गली-गली में, घर-घर पर चर्चा हो रही हैं. यहां तक महिला एं आपस में बात कर रही हैं कि देख लो पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे फक्कड़ देशों के खिलाड़ी अपनी जनता के लिए आगे आ रहे हैं, लेकिन एक हमारे हीरों हैं कि कान पर जूं ही नहीं रेंगी अभी तक !!

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर भड़के, पाकिस्तानियों की हरकत से हुए परेशान, बोले भारत से सीखो, देखें VIDEO

बहरहाल,  रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश के 27 खिलाड़ियों ने अपने आधे महीने का वेतन दान करने करने का फैसला किया है. इनमें 17 क्रिकेटरों का बोर्ड से सालाना करार है. और शेष 10 खिलाड़ियों ने बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है. खिलाड़ियों की तरफ से जारी संयुक्त बयान में कहा गया, "पूरा विश्व कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. और यह बांग्लादेश में भी पढ़ रहा है. हम क्रिकेटर लोगों से महामारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर जरूरी कदम उठाने के लिए जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं". 

यह भी पढ़ें:  धवन की हुई ऐसी हालत, घर पर रहकर कपड़े धोते दिखे तो वाइफ कर रही है मेकअप, देखें Viral Video

बयान में कहा गया है कि कर काटने के बाद दान की राशि करीब 25 लाख टका बैठती है. हो सकता है कि कोरोना से लड़ने में यह रकम पर्याप्त न हो, लेकिन अगह हम सभी अपने-अपने हिसाब से और संयुक्त रूप से योगदान दें, तो यह कोरोना से लड़ाई लड़ने में एक बड़ा कदम होगा. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 
बांग्लादेश क्रिकेटर इस कदम के लिए बहुत ही तारीफ के काबिल है. खासतौर पर यह देखते हुए कि भारतीय सितारों की तुलना में बहुत ही मामूली पैसा कमाते हैं.