NDTV Khabar

विदेशी मैदान पर बांग्लादेश का रिकॉर्ड स्कोर, श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत

494 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेशी मैदान पर बांग्लादेश का रिकॉर्ड स्कोर, श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत

शतक बनाने वाले तमीम इकबाल मैन ऑफ द मैच चुने गए

नई दिल्‍ली: श्रीलंका के दम्बुल्ला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुए सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच को बांग्लादेश ने 90 रन से जीत लिया है. शनिवार को टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 324 रन बनाए थे. विदेशी मैदान पर बांग्लादेश का यह सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले विदेशी मैदान पर बांग्लादेश का सर्वाधिक स्कोर 322 रन था. 5 मार्च 2015 को न्यूज़ीलैंड के सेक्सटन ओवल मैदान पर बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड कायम किया था. शनिवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज तमीम इक़बाल ने सबसे ज्यादा 127 रन बनाए. इक़बाल ने 142 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्के लगाए. तमीम इक़बाल का यह एकदिवसीय मैचों में आठवां शतक है जबकि श्रीलंका के खिलाफ दूसरा शतक.

बांग्लादेश की तरफ शाकिब अल हसन ने 71 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्के की मदद से 72 रन बनाए. शब्बीर रहमान ने भी अर्धशतक लगाया. 56 गेंदों का सामना करते हुए शब्बीर ने 10 चौके की मदद से 54 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने 8 ओवरों में 45 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. अपना चौथा एकदिवसीय मैच खेल रहे लाहिरू कुमारा सबसे महंगे साबित हुए. कुमारा ने आठ ओवर में 74 रन दिए और उन्हें एक विकेट मिला.

श्रीलंका को जीतने के लिए 325 रनों की जरुरत थी. श्रीलंका का शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ओवर में सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलाका बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. गुनाथिलाका को बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा ने आउट किया. श्रीलंका का स्कोर जब 15 रन था तब कुसाल मेंडिस सिर्फ चार रन बनाकर हसन मिराज़ के शिकार बने. सिर्फ 87 रन पर श्रीलंका ने चार विकेट गवां दिए थे.

नियमित अंतराल में श्रीलंका की टीम अपने विकेट गवांती चली गई और 45.1 ओवर में पूरी टीम सिर्फ 234 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. इस तरह बांग्लादेश ने इस मैच को 90 रन से जीत लिया. बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने 8.1 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 56 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. कप्तान मुर्तज़ा ने भी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए सात ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए जबकि हसन मिराज़ ने 10 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए. शानदार शतक की बनाने वाले तमीम इक़बाल ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का अवार्ड जीता. दोनों टीमों के बीच सीरीज के दूसरा एकदिवसीय मैच 28 मार्च को दम्बुला में खेला जायेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement