मीरपुर में दूसरे वनडे के दौरान बांग्‍लादेशी टीम और इंग्‍लैंड के कप्‍तान बटलर के बीच विवाद...

मीरपुर में दूसरे वनडे के दौरान बांग्‍लादेशी टीम और इंग्‍लैंड के कप्‍तान बटलर के बीच विवाद...

बांग्‍लादेशी प्‍लेयर्स के जश्‍न मनाने के अंदाज पर बटलर आपा खो बैठे

ढाका:

बांग्‍लादेश और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को यहां खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर का मेजबान टीम के खिलाड़ि‍यों के साथ विवाद हो गया. इस मैच में बांग्‍लादेश टीम ने 34 रन से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.  

हालांकि बाद में बटलर ने अपनी गुस्‍से से भरी प्रतिक्रिया के लिए खेद जताया है. यह विवाद तब हुआ जब 10 ओवर में 26 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद इंग्‍लैंड टीम वापसी के लिए प्रयासरत थी. इंग्‍लैंड मैच में बांग्‍लादेश के 238 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी. ऐसे में जब थर्ड अंपायर ने 57 के स्‍कोर पर बटलर को आउट घोषित किया और बांग्‍लादेशी खिलाड़ी जश्‍न मनाने लगे तो पेवेलियन लौटने के दौरान बटलर आपा खो बैठे.

मैदान के अंपायर ने तस्‍कीन अहमद की गेंद पर बटलर के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील को ठुकरा दिया था. ऐसे में बांग्‍लादेशी टीम ने टीवी रिव्‍यू का सहारा लिया जिसने बटलर के आउट होने की पुष्टि की. बटलर के आउट होने के बाद इंग्‍लैंड का स्‍कोर 7 विकेट पर 123 रन हो गया.

पेवेलियन लौटने से पहले इंग्‍लैंड टीम के कप्‍तान को कुछ बांग्‍लादेशी खिलाड़ि‍यों से बहस करते देखा गया. स्थिति को संभालने के लिए ग्राउंड अंपायर्स को दखल देना पड़ा. मैच के बाद बटलर ने कहा, 'भावनाएं चरम पर थीं और स्‍वाभाविक रूप से विकेट हासिल करके बांग्‍लादेशी खिलाड़ी बहुत खुश थे. मेरे विचार से मुझे चुपचाप लौट जाना चाहिए था. संभवत: भावनाओं के आवेग में यह हुआ. मैं उनकी प्रतिक्रिया से नाखुश था...मुझे इसे अलग तरह से लेना चाहिए था.'

 
बटलर के आउट होने के बाद मैदान पर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि क्‍या जश्‍न मनाते हुए बांग्‍लादेशी फील्‍डर्स ने आचरण की सीमा पार की, तो बटलर ने कहा, संभवत: ऐसा हुआ है. आप लोग खुद इस बारे में निर्णय कर सकते हैं. मैच में इंग्‍लैंड के लिए आदिल रशीद (नाबाद 33) और जे. बॉल (28) ने आखिरी विकेट के लिए 45 रन जोड़े. इंग्‍लैंड टीम अंतत: 204 रन बनाकर आउट हुई. सीरीज का आखिरी वनडे चटगांव में बुधवार को खेला जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)