बांग्‍लादेशी क्रिकेटर अराफात ने सोशल मीडिया पर अपलोड की गर्लफ्रेंड की आपत्तिजनक फोटो, गिरफ्तार किए गए

बांग्‍लादेशी क्रिकेटर अराफात ने सोशल मीडिया पर अपलोड की गर्लफ्रेंड की आपत्तिजनक फोटो, गिरफ्तार किए गए

अराफात सनी वनडे और टी20 में बांग्‍लादेश टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गर्लफ्रेंड ने इस मामले में पुलिस में दर्ज कराई थी सनी के खिलाफ शिकायत
  • दोषी पाए गए तो 14 साल की जेल या जुर्माना देना पड़ सकता है
  • सनी से पहले बांग्‍लादेश के रुबेल हुसैन भी रेप मामले में में फंस चुके हैं

बांग्लादेश पुलिस ने राष्‍ट्रीय टीम के क्रिकेटर अराफात सनी को गर्लफ्रेंड के आपत्तिजनक फोटोज सोशनल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और गेंदबाज अराफात ने 16 वनडे और 10 टी 20 मैचों में बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. मूल रूप से बाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी के नाम पर वनडे में 24 और टी20 में 12 विकेट दर्ज हैं. वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ उन्‍होंने वनडे और टी20 करियर का आगाज किया था.  स्थानीय पुलिस के कमिश्नर जमालुद्दीन मीर ने बताया कि अराफात की गर्लफ्रेंड ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सनी के घर पर छापा मारा और उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया.

कमिश्नर ने महिला के हवाले से AFP को बताया कि अराफात ने उसके नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उस पर महिला की निजी फोटो अपलोड कर दीं, जो काफी आपत्तिजनक थीं. उन्होंने कहा, अराफात को गिरफ्तार कर कोर्ट ले जाया गया, जहां हमने पूछताछ के लिए उसकी 5 दिन की कस्टडी मांगी है. इस बारे में क्रिकेटर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. अगर अराफात सनी को इस मामले में  दोषी पाए जाते हैं तो उन्होंने 14 साल की कैद या 10 मिलियन टका (बांग्‍लादेशी मुद्रा) का जुर्माना देना पड़ सकता है. गौरतलब है कि बांग्लादेश में इंटरनेट के इस्तेमाल को लेकर बेहद सख्त कानून हैं. सनी से पहले तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन 2015 में बलात्कार के मामले में फंसे थे.

इस मामले पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ ऐग्जिक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, ‘यह निजी मामला लगता है. हम इस पर अभी कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. हम हालात पर नजर रखे हुए हैं. सनी और रुबेल के अलावा बांग्लादेशी तेज गेंदबाज शहादत हुसैन को हाल के वर्षों में गिरफ्तार किया गया था. 30 वर्षीय हुसैन और उनकी बीवी को अपने 11 वर्षीय घरेलू सहायक को प्रताड़ित करने के आरोप में दो महीने जेल में गुजारने पड़े थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com