NDTV Khabar

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल नए मुकाम पर पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल नए मुकाम पर पहुंचे

तमीम इकबाल की फाइल तस्वीर

टिप्पणियां

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने भारत के खिलाफ पहली पारी में महज 19 रन बनाए, लेकिन इसी दौरान वे बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। तमीम इकबाल ने जब पारी शुरू की, तब बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड से वे महज 6 रन दूरे थे।
 
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ तमीम अब तक बांग्लादेश के लिए 40 टेस्ट मैचों की 77 पारी में 3039 रन बना चुके हैं। करीब 40 की औसत से उन्होंने अपनी अब तक बल्लेबाज़ी में सात शतक बनाए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड हबीबुल बशर के नाम था, जिन्होंने 99 टेस्ट पारियों में 3020 रन बनाए थे।
 
वैसे तमीम इकबाल के नाम पहले से ही बांग्लादेश की ओर से सबसे ज़्यादा वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड है। 26 साल के इकबाल ने अब तक खेले गए 144 वनडे मैचों में छह शतक की मदद से 4437 रन बनाए हैं।

मौजूदा टीम में बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन वनडे और टेस्ट दोनों में तमीम इकबाल को कड़ी चुनौती देते नजर आ रहे हैं। वनडे में तो वे तमीम से करीब 200 रन पीछे हैं, जबकि टेस्ट मैचों में भी वे करीब 300 रन पीछे चल रहे हैं।




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement