NDTV Khabar

NIDAHAS TROPHY: भारत और श्रीलंका को टक्‍कर देने को तैयार बांग्‍लादेश, इस पूर्व तेज गेंदबाज को बनाया अंतरिम कोच

बांग्‍लादेश ने अगले माह भारत और श्रीलंका के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श को अपनी टीम का अंतरिम कोच नियुक्‍त किया है.

60 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIDAHAS TROPHY: भारत और श्रीलंका को टक्‍कर देने को तैयार बांग्‍लादेश, इस पूर्व तेज गेंदबाज को बनाया अंतरिम कोच

कर्टनी वॉल्‍श टेस्‍ट क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट ले चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 2016 से वॉल्‍श बांग्‍लादेश के बॉलिंग कोच थे
  2. त्रिकोणीय सीरीज में शाकिब होंगे टीम के कप्‍तान
  3. 6 मार्च से प्रारंभ होने वाली है त्रिकोणीय टी20 सीरीज
ढाका: बांग्‍लादेश ने अगले माह भारत और श्रीलंका के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को अपनी टीम का अंतरिम कोच नियुक्‍त किया है. वॉल्‍श 2016 की शुरुआत से बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी कोच हैं लेकिन उन्होंने कभी पूरी टीम की जिम्मेदारी नहीं संभाली है. गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम अक्‍टूबर से मुख्य कोच के बिना है जब श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज चंडिका हथुरुसिंघा तीन साल का उसका साथ छोड़कर अपनी घरेलू टीम से जुड़ गए थे. पूर्व कप्तान खालिद महमूद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट और टी20 सीरीज के दौरान टीम निदेशक के रूप में टीम के साथ जुड़े थे लेकिन बांग्लादेश ने दोनों सीरीज गंवा दीं. बांग्‍लादेश टीम को उम्‍मीद है कि वह टी20 सीरीज में भारत और श्रीलंका की टीम को कड़ा मुकाबला देने में सफल रहेगी. बांग्लादेश ने 6 मार्च से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी20 चैंपियनशिप के लिए 16 सदस्यीय टीम घोषित की है. त्रिकोणीय सीरीज में मेजबान श्रीलंका और भारत की टीमें भी हिस्‍सा ले रही हैं. आलराउंडर शाकिब अल हसन को अंगुली की चोट के बावजूद टीम में शामिल किया गया है जबकि ऑफ स्पिनर मेहदी हसन बैकअप खिलाड़ी होंगे. शाकिब को टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है.बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया कि शाकिब गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन बल्लेबाजी नहीं इसलिए उसे टूर्नामेंट से पहले आराम दिया जाएगा. तेज गेंदबाज मशरफे  मुर्तजा बोर्ड के आग्रह के बावजूद टी20 संन्यास से वापसी करके टूर्नामेंट में खेलने के लिए राजी नहीं हुए.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल
टीम इस प्रकार है:

शाकिब अल हसन (कप्तान), महमूदुल्लाह रियाद, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, तस्‍कीन अहमद, अबु हिदेर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरूल हसन और मेहदी हसन. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement