टैक्सी ड्राइवर के बेटे बांग्लादेशी क्रिकेटर मेहदी हसन मिराज को पीएम शेख हसीना गिफ्ट में देंगी नया घर

टैक्सी ड्राइवर के बेटे बांग्लादेशी क्रिकेटर मेहदी हसन मिराज को पीएम शेख हसीना गिफ्ट में देंगी नया घर

मेहदी हसन मिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुल 12 विकेट लिए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बांग्लादेश-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही
  • मेहदी हसन को दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में डेब्य़ू किया था
ढाका:

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली रही थी, लेकिन बांग्लादेशी धरती पर सीरीज जीतने की उसकी उम्मीदों को उस समय झटका लगा, जब बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में उसे हरा दिया. बांग्लादेश की इस जीत में उसकी नई स्पिन सनसनी 19 साल के मेहदी हसन मिराज का अहम रोल रहा. मेहदी को मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच भी मिला. उनके प्रदर्शन से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इतनी प्रसन्न हुईं कि उन्होंने मेहंदी को नया घर देने की घोषणा कर दी.

मेहदी हसन एक साधारण परिवार से हैं और उनके पिता टैक्सी ड्राइवर हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री हसीना की इस पहल से उनको अपना जीवनस्तर सुधारने में मदद मिलेगी. मिराज खुलना जिले में अपने माता-पिता के साथ एक साधारण से घर में रहते हैं, लेकिन अब क्रिकेट की शौकीन प्रधानमंत्री शेख हसीना ने स्थानीय प्रशासन को मेहदी के लिए एक ऐसा घर बनवाने का निर्देश दिया है, जो नेशनल हीरो की छवि के अनुरूप हो.

खुलना के जिला अधिकारी नजमुल हसन ने कहा, 'प्रधानमंत्री के निर्देश को देखते हुए हमने मेहदी के लिए नए घर बनाने के लिए अच्छी जगह ढूंढनी शुरू कर दी है.' हालांकि, हसन की ओर से इस पर अब तक कोई बयान नहीं आया है.

Newsbeep

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'इससे हसन को आगे बढ़ने और नई ऊंचाइयां छूने में मदद मिलेगी... जो एक टैक्सी ड्राइवर के बेटे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने एएफपी से कहा, 'यह हमारे वांडरबॉय के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए एक गिफ्ट है. मुझे विश्वास है कि यह उपहार मेहदी को भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा.'