NDTV Khabar

12 वर्ष के प्रशंसक को पीटने की बांग्‍लादेश के क्रिकेटर सब्‍बीर रहमान को मिली बहुत बड़ी सजा

युवा क्रिकेट प्रशंसक से भिड़ने का बांग्‍लादेश के बल्लेबाज सब्‍बीर रहमान को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
12 वर्ष के प्रशंसक को पीटने की बांग्‍लादेश के क्रिकेटर सब्‍बीर रहमान को मिली बहुत बड़ी सजा

सब्‍बीर रहमान ने बांग्‍लादेश के लिए 10 टेस्‍ट, 46 वनडे और 33 टी20 मैच खेले हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बांग्‍लादेश ने सब्‍बीर का केंद्रीय अनुबंध खत्‍म किया
  2. उन पर छह माह का बैन लगाया, जुर्माना भी किया
  3. सब्‍बीर ने उन पर ताना कस रहे फैन को पीटा था
ढाका:
टिप्पणियां

युवा क्रिकेट प्रशंसक से भिड़ने का बांग्‍लादेश के बल्लेबाज सब्‍बीर रहमान को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड  (बीसीबी) इस तरह का आक्रामक व्‍यवहार करने के लिए सब्‍बीर का केंद्रीय अनुबंध खत्म कर दिया गया है. इसके साथ ही उन पर छह माह का प्रतिबंध भी लगाया गया है. जानकारी के अनुसार, पिछले महीने एक मैच के दौरान सब्‍बीर उन्हें ताना दे रहे युवा क्रिकेट प्रशंसक से भिड़ गए थे. इस प्रशंसक की उम्र करीब 12 वर्ष है.बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि इस 26 वर्षीय खिलाड़ी को घरेलू मैचों से छह माह के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है और उन पर 20 लाख टका (24 हजार डॉलर) का जुर्माना भी लगाया गया है.

बांग्लादेशी खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय अनुबंध एक जनवरी 2018 से प्रभावी होना था. यह फैसला रहमान के गलत व्यवहार के कारण किया गया. उन्होंने एक युवा प्रशंसक को पीटा था. इस युवा प्रशंसक ने अपने घरेलू शहर राजशाही में 21 दिसंबर को प्रथम श्रेणी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग मैच के दौरान सब्बीर पर ताने कसे थे.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन
पारी समाप्त होने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सब्‍बीर साइटस्क्रीन के पीछे गए और उस लड़के की पिटाई कर दी. यही नहीं जब सब्‍बीर को सुनवाई के लिये बुलाया गया तो उसने मैच रैफरी के साथ भी बहस की थी. हसन ने कहा, ‘हम नए साल के पहले दिन सभी खिलाड़ियों को कड़ा संदेश देना चाहते हैं. कोई भी खिलाड़ी भले ही कितना बड़ा हो उसे हर हाल में अनुशासन बनाए रखना होगा.’उन्होंने कहा, ‘उसे सुनवाई के लिये बुलाया गया था और हमें मैच रैफरी की रिपोर्ट भी मिली है. वह अब अनुबंधित खिलाड़ी नहीं है.’सब्‍बीर ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है. (इनपुट: एजेंसी)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement