भारत दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले बांग्‍लादेश के सैफ हसन लेकिन 'इस कारण' देना पड़ा जुर्माना..

भारत दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले बांग्‍लादेश के सैफ हसन लेकिन 'इस कारण' देना पड़ा जुर्माना..

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • वीजा अवध‍ि खत्‍म होने के बाद भी भारत रुकना पड़ा भारी
  • इस कारण सैफ पर 21,600 रुपये का जुर्माना लगा
  • वैकल्‍प‍िक सलामी बल्‍लेबाज के रूप में टीम में थे शाम‍िल
कोलकाता:

India vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) के क्रिकेटर सैफ हसन (Saif Hasan) वीजा अवधि खत्म होने के बाद भी भारत में (Overstaying In India) रुके रहे जिससे कारण उन्हें बुधवार को स्वदेश लौटते समय 21,600 रुपये का जुर्माना देना पड़ा. हसन टेस्ट टीम के साथ वैकल्पिक सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारत आये थे जिसे बांग्लादेश ने 0-2 से गंवा दिया. सैफ हसन बांग्‍लादेश टीम के भारत दौरे के दौरान एक भी टेस्‍ट में नहीं खेले थे लेक‍िन इसके बावजूद उन्‍हें 'अलग कारण से' जुर्माना भरना पड़ा.अंगुली में चोट के कारण कोलकाता टेस्ट से बाहर बैठने वाले हसन के वीजा की छह महीने की अवधि खत्म हो गई थी.

Mayank Agarwal ने दादा-दादी के साथ फोटो पोस्‍ट करके जीता द‍िल

बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन ने बताया, 'उसके (सैफ हसन के) वीजा की अवधि दो दिन पहले समाप्त हो गई और उसे हवाई अड्डे पर ही इसका अहसास हुआ. वह बुक की गई फ्लाइट में सवार नहीं हो सके. अधिक समय तक रुकने के नए नियमों के अनुसार, उसे जुर्माना भरना पड़ा.'उन्होंने कहा, ‘हम भारतीय उच्चायोग के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने उनकी वीजा प्रक्रिया को जल्दी पूरा कर दिया और उसे लौटने की मंजूरी दे दी. वह कल घर के लिए रवाना हो गया.'

भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 2-0 के एकतरफा अंतर से जीती. दोनों ही मैचों में व‍िराट कोहली की टीम ने पारी के अंतर से जीत हास‍िल की. इससे पहले, तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हास‍िल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)