Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BAN vs WI, 2nd ODI: शाई होप के शतक से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश दौरे पर दर्ज की पहली जीत

BAN vs WI, 2nd ODI: शाई होप के शतक से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश दौरे पर दर्ज की पहली जीत

शाई होप ने तीन छक्‍कों और 12 चौकों की मदद से 146 रन बनाए (AFP फोटो)

खास बातें

  • शाई होप ने 146 रन रन की पारी खेली
  • छह विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया
  • सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल किया
ढाका:

सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) की नाबाद 146 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को हरा दिया है. वेस्‍टइंडीज ने इस मैच में बांग्‍लादेश को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज  1-1 से बराबर कर ली है. वेस्टइंडीज ने शाई होप (Shai Hope) के शतक की मदद से दो गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल किया. वेस्टइंडीज की बांग्‍लादेश दौरे पर यह पहली जीत है. इससे पहले टीम दो टेस्ट मैच और पहले वनडे में बुरी तरह हार गयी थी.

इंडीज टीम के लिए खेलते दिखेंगे दो भाई, शेष मैचों के लिए ये दो खिलाड़ी टीम में शामिल..

 बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 255 रन बनाए थे, लेकिन वेस्टइंडीज ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. विकेटकीपर बल्लेबाज होप ने 144 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए. उन्हें डेरेन ब्रावो (27), मार्लन सैमुअल्स (26) और कीमो पॉल (नाबाद 18) का उपयोगी साथ मिला. वेस्टइंडीज की टीम 39वें ओवर में 185 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद मुश्किल स्थिति में घिरी लग रही थी लेकिन होप ने कीमो पॉल के साथ सातवें विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी. होप का वनडे  मैचों में यह तीसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट के बीच यह बात है कॉमन

दिलचस्प बात यह है कि पहली बार उनकी शतकीय पारी ने टीम को जीत दिलाई है. इससे पहले उन्होंने 2016 में जिम्बाब्वे और इसी साल भारत के खिलाफ शतक लगाया था लेकिन दोनों मैच टाई रहे थे. बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजूर रहमान और रूबेल हुसैन ने दो-दो जबकि मेहंदी हसन मिराज और मशरेफ मुर्तजा ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल (50), मुशफिकुर रहीम (62) और शाकिब अल हसन (65) ने अर्धशतकीय पारी खेली जिससे टीम ने सात विकेट पर 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. वेस्टइंडीज के लिए ओशाने थामस ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा केमार रोच, पॉल, देवेन्द्र बिशू और रोवमैन पावेल को 1-1 सफलता मिली. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा. (इनपुट: भाषा)