बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 58 रन से हराकर वनडे सीरीज जीती

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 58 रन से हराकर वनडे सीरीज जीती

बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 33 रन देकर तीन विकेट झटके

मीरपुर:

टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 58 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली।

बांग्लादेश ने कायेस (76) के अर्धशतक की बदौलत नौ विकेट पर 241 रन बनाए। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम मुस्तफिजुर रहमान (33 रन पर तीन विकेट), अल अमीन हुसैन (22 रन पर दो विकेट) और नासिर हुसैन (36 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 43.2 ओवर में 183 रन पर ही ढेर हो गई। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान एल्टन चिगुंबुरा ने सर्वाधिक 47 रन बनाए, जबकि सिकंदर रजा ने 33 रन की पारी खेली।

इससे पहले कायेस ने 89 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के मारे। शब्बीर रहमान ने 33, जबकि नासिर हुसैन ने 53 गेंद में 41 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे की ओर से तिनाशे पनयंगारा ने 41 रन देकर तीन विकेट चटकाए। तोराई मुजारबानी (32 रन पर दो विकेट) और लेग स्पिनर ग्रीम क्रेमर (41 रन पर दो विकेट) ने भी पनयंगारा का अच्छा साथ निभाते हुए दो-दो विकेट चटकाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद कायेस को टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ऑलराउंडर साकिब अल हसन ने अपनी बेटी के जन्म के दौरान पत्नी के साथ रहने के लिए ब्रेक लिया है, जिसके बाद उनकी टीम में वापसी हुई।