प्रैक्टिस मैच : बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत 'ए' के तीन बल्‍लेबाजों ने बनाए शतक, मैच ड्रॉ

प्रैक्टिस मैच : बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत 'ए' के तीन बल्‍लेबाजों ने बनाए शतक, मैच ड्रॉ

श्रेयस अय्यर 100 रन बनाकर रिटायर हुए (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

भारत 'ए' की टीम के खिलाफ बांग्‍लादेश टीम का दो दिवसीय अभ्‍यास मैच आज यहां ड्रॉ समाप्‍त हो गया. मैच में भारत 'ए' के बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए न केवल आठ विकेट पर  461 रन (पारी घोषित) बनाए बल्कि टीम के तीन बल्‍लेबाज शतक जमाने में सफल रहे. सलामी बल्लेबाज प्रियंक पांचाल ने 103, श्रेयस अय्यर ने 100 और विजय शंकर ने नाबाद 103 रनों का पारी खेली. बांग्‍लादेश की ओर से पहली पारी में बनाए गए  224/8 (पारी घोषित) के स्‍कोर के जवाब में भारत 'ए' टीम ने पहली पारी 461 रन (पारी घोषित) पर समाप्‍त की. जवाब में खेलते हुए बांग्‍लादेश ने अपनी दूसरी पारी में अंतिम दिन का खेल खत्‍म होने तक 15 ओवर्स में दो विकेट खोकर 73 रन बनाए. तमीम इकबाल 42 और मेहमूदुल्‍लाह एक रन बनाकर नाबाद रहे.

बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में आउट होने वाले बल्‍लेबाज सौम्‍य सरकार (25) और मोमिनुल हक (0)रहे. ये दोनों ही विकेट चाइनामैन कुलदीप यादव के खाते में गए. यूपी के कुलदीप ने दो ओवर में एक ओवर मेडन रखते हुए दो रन देकर दो विकेट लिए. इसमें से मोमिनुक तो पहली ही गेंद पर आउट हुए. इससे पहले, भारत 'ए' ने दूसरे दिन की शुरुआत रविवार के अपने स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 91 रनों से की. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज पांचाल और अय्यर ने अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया और मेहमान टीम के गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बने रहे. यह दोनों बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हुए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की।

पांचाल ने अपनी शतकीय पारी में 148 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया. मुंबई के श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में तेजी से रन बनाए और 92 गेंदें खेलते हुए 12 चौके और चार छक्के लगाए. 200 के कुल स्कोर पर अय्यर और 243 के कुल स्कोर पर पांचाल पेवेलियन लौटे. इसके बाद मेजबानों ने अपने चार विकेट जल्दी गंवा दिए. अंत में विजय शंकर (नाबाद 103) और नितिन सैनी (66) ने आठवें विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 400 के पार पहुंचाया. सैनी 402 के कुल स्कोर पर तइजुल इस्लाम का शिकार बने. विजय शंकर के साथ जयंत यादव छह रन पर नाबाद लौटे. दोनों ने नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े. बांग्लादेश की ओर से शुभाशीष रॉय और तइजुल इस्लाम ने तीन-तीन विकेट लिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com