बांग्‍लादेश के क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा ने बताया, इसलिए राजनीति में उतरने का लिया निर्णय..

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर और शॉर्टर फॉर्मेट में टीम के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा ने राजनीति में उतरने के अपने फैसले का बचाव किया है. उन्‍होंने कहा है कि यह ‘वक्त का तकाजा’ है.

बांग्‍लादेश के क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा ने बताया, इसलिए राजनीति में उतरने का लिया निर्णय..

मशरफे मुर्तजा की गिनती बांग्‍लादेश के स्‍टार क्रिकेटरों में की जाती है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोले, हर ईमानदार बांग्‍लादेशी को सियासत में आना चाहिए
  • कई बार लोग अलग-अलग कारणों से हिम्‍मत नहीं कर पाते
  • अवामी लीग के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मशरफे मुर्तजा
ढाका:

बांग्लादेश टीम (Bangladesh cricket Team) के स्टार क्रिकेटर और शॉर्टर फॉर्मेट में टीम के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) ने राजनीति में उतरने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि यह ‘वक्त का तकाजा' है. क्रिकेट के दीवाने बांग्लादेश में सुपरस्टार का दर्जा रखने वाले मुर्तजा के प्रशंसक उनके राजनीति में उतरने के फैसले से खासे खफा थे. मुर्तजा ने 30 दिसंबर को होने वाला चुनाव अवामी लीग (Awami League) के टिकट पर लड़ने का फैसला किया है. उन्‍होंने कहा,‘मुझे लगता है कि हर जागरूक और ईमानदार बांग्लादेशी को राजनीति में उतरना चाहिए. कई अलग-अलग कारणों से हिम्मत नहीं कर पाते लेकिन मुझे लगा कि दिमाग पर से यह पट्टी हटाने की जरूरत है और मैंने खुद सियासत में उतरने का फैसला किया.'मुर्तजा 9 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी भी करेंगे.

जानिए, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से हारने के बाद क्यों भूखे ही सो गए थे बांग्लादेशी खिलाड़ी

35 वर्ष के मशरफे बिन मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) को बांग्‍लादेशी क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket Team) को शॉर्टर फॉर्मेट में अच्‍छी टीम के रूप में स्‍थापित करने का श्रेय दिया जाता है. मशरफे ने 36 टेस्‍ट में बांग्‍लादेश के लिए 78 विकेट हासिल किए हैं. वनडे इंटरनेशनल का उनका रिकॉर्ड खासा प्रभावी है. मुर्तजा ने 199 वनडे मैचों में 31.65 के औसत से 252 विकेट हासिल किए हैं. पारी में चार विकेट हासिल करने का कारनामा उन्‍होंने 7 बार किया है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

वनडे में वे एक बार पांच या इससे अधिक विकेट भी हासिल कर चुके हैं. 26 रन देकर छह विकेट वनडे इंटरनेशनल में मुर्तजा का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. 54 टी20 मैचों में मुर्तजा के नाम 42 विकेट हैं. निचले क्रम पर मुर्तजा अच्‍छी बल्‍लेबाजी भी करते रहे हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में तीन और वनडे में एक अर्धशतक उनके नाम पर दर्ज है. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com