NDTV Khabar

BANvsAUS : बांग्लादेश के लिए करो या मरो का मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत की तलाश

न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले मैच में कुछ विषम परिस्थितियों से गुजरने के बाद ऑस्ट्रेलिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के कल यानी सोमवार को ओवल में बांग्लादेश से भिड़ेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS : बांग्लादेश के लिए करो या मरो का मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत की तलाश
लंदन: न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले मैच में कुछ विषम परिस्थितियों से गुजरने के बाद ऑस्ट्रेलिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के कल यानी सोमवार को ओवल में बांग्लादेश से भिड़ेगी. ऑस्टेलिया ग्रुप ए के लीग मैच में बड़ी जीत दर्ज करके अपना अभियान फिर से पटरी पर लाने की कोशिश करेगा. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच बर्मिंघम में खेला गया मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था जिससे दोनों टीमों को एक एक अंक से संतोष करना पड़ा. न्यूजीलैंड के 291 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बारिश के खलल तक नौ ओवर में तीन विकेट पर 53 रन बनाकर संकट में था.

बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. इंग्लैंड के खिलाफ उदघाटन मैच में तमीम इकबाल के शतक से छह विकेट पर 305 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद वह आठ विकेट से हार गया. ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश दोनों टीमों के लिये स्थिति कमोबेश करो या मरो जैसी बन गई है क्योंकि एक मैच में हार से उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगेगा. स्मिथ इस तथ्य से अच्छी तरह अवगत हैं. उन्होंने कहा, "मैच का बारिश की भेंट चढ़ना किसी भी टीम के लिये आदर्श स्थिति नहीं है. अब हमें प्रत्येक मैच फाइनल की तरह खेलना होगा और अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे. इस टूर्नामेंट में मैच रद्द होना या हार आप पर भारी पड़ सकती है."

बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगा लेकिन स्मिथ की टीम अपने इस प्रतिद्वंद्वी को हल्के से लेने का जोखिम नहीं उठा सकती क्योंकि उसे 2005 में कार्डिफ में बांग्लादेश के हाथों मिली हार अब भी कचोटती है. अपने शुरूआती मैचों में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश दोनों को उनके गेंदबाजों ने निराश किया.  

टिप्पणियां
स्मिथ ने मैच के बाद कहा था, "मुझे लगता है कि यह पिछले लंबे अर्से में यह हमारा सबसे बेकार गेंदबाजी प्रदर्शन था. हमने विकेट के दोनों तरफ गेंदबाजी की. हमने उन्हें कई आसान शाट खेलने का मौका दिया. यह बेहद सामान्य दर्जे की गेंदबाजी थी." बांग्लादेश के खिलाफ जेम्स पैटिनसन को टीम में लिया जा सकता है जो पिछले मैच में नहीं खेले थे. बांग्लादेश हालांकि अपने इस मजबूत प्रतिद्वंद्वी को सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल, कप्तान मुशफिकर रहीम, आलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के दम पर कड़ी चुनौती देने की कोशिश करेगा. तमीम और रहीम ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाज की थी लेकिन शाकिब दोनों मोर्चे पर नाकाम रहे थे जबकि मुस्ताफिजुर भी धारदार गेंदबाजी नहीं कर पाये थे.

बांग्लादेश के कप्तान मशरेफी मुर्तजा ने कहा है कि उनके गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिक कसी हुई गेंदबाजी करनी होगी. उन्होंने कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ बीच के ओवरों में हम विकेट नहीं ले पाये जिससे हमें नुकसान हुआ. हमारे बल्लेबाजों को भी थोड़ा बेहतर प्रदर्शन करना होगा. हमने आखिरी क्षणों में काफी विकेट गंवाये." ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड वार्नर और आरोन फिंच भी पिछले मैच के खराब प्रदर्शन को भुलाकर यहां नये सिरे से शुरुआत करने के लिये उतरेंगे. इन दोनों से टीम को अच्छी शुरूआत की उम्मीद है. मध्यक्रम में कप्तान स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड भी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टीम के लीग चरण के आखिरी मैच से पहले आत्मविश्वास भरी पारी खेलना चाहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement