NDTV Khabar

BANvsAUS Test: नाथन लियोन और डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया ने की जोरदार वापसी

ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने मेजबान बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन शानदार वापसी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS Test: नाथन लियोन और डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया ने की जोरदार वापसी

नाथन लियोन ने छह विकेट लेकर बांग्‍लादेश की दूसरी पारी को 221 रन पर समेट दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बांग्‍लादेश की दूसरी पारी 221 रन पर समाप्‍त हुई
  2. ऑफ स्पिनर लियोन ने छह विकेट हासिल किए
  3. ऑस्‍ट्रेलिया का दूसरी पारी का स्‍कोर 109/2
ढाका: ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने मेजबान बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन शानदार वापसी की. ऑस्ट्रेलिया टीम ने टर्न लेती पिच पर 265 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक दो विकेट पर 109 रन बनाये हैं और उसे जीत दर्ज करने के लिये अब 156 रन की और जरूरत है. स्पिनरों को खेलने में माहिर उसके दो बल्लेबाज उप कप्तान डेविड वार्नर (नाबाद 75) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 25) अभी क्रीज पर हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 81 रन की अटूट साझेदारी करके बांग्लादेश को शुरुआती झटकों से भी उबारा।

इससे पहले बांग्लादेश ओपनर तमीम इकबाल के 78 रन और कप्तान मुशफिकर रहीम (41) के साथ उनकी चौथे विकेट के लिये 68 रन की साझेदारी के बावजूद अपनी दूसरी पारी में 221 रन ही बना पाया. मेजबान टीम ने अपने आखिरी पांच विकेट 35 रन के अंदर गंवाए. लियोन (82 रन देकर छह विकेट) ने अपने करियर में दसवीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए. एस्टन एगर ने 55 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें : ऑस्‍ट्रेलिया टीम 217 पर ढेर, शाकिब अल हसन ने लिए 5 विकेट

पिच टर्न ले रही है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ (पांच) और उस्मान ख्वाजा (एक) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद वार्नर और स्मिथ ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. वार्नर ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके बांग्लादेशी स्पिनरों पर दबाव बनाया. उन्होंने अब तक 96 गेंदों का सामना करके 11 चौके और एक छक्का लगाया है.

वीडियो : बांग्‍लादेश के खिलाफ कोहली ने जड़ा था दोहरा शतक


इससे पहले अपनी पहली पारी में 260 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 217 रन पर आउट करने वाले बांग्लादेश ने सुबह एक विकेट 45 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन जल्द ही उसका स्कोर तीन विकेट पर 67 रन हो गया. कप्तान रहीम ने तमीम का अच्छा साथ दिया लेकिन यह साझेदारी टूटने के बाद बांग्लादेश की पारी बिखर गई. निचले क्रम में शब्बीर रहमान (22) और मेहदी हसन मिराज (26) ही कुछ अच्छा योगदान दे पाए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement