Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

BANvsNZ ODI :टॉम लाथम और जेम्‍स नीशाम के अर्धशतक, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को हराया...

कप्तान टॉम लाथम (54) और मैन ऑफ द मैच जेम्‍स नीशाम (52) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश को हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsNZ ODI :टॉम लाथम और जेम्‍स नीशाम के अर्धशतक, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को हराया...

न्‍यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम ने 54 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

डबलिन:

कप्तान टॉम लाथम (54) और मैन ऑफ द मैच जेम्‍स नीशाम (52) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया. क्लोनटर्फ क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट पर 257 रन बनाते हुए कीवी टीम के सामने 258 रनों की चुनौती रखी थी जिसे उसने 15 गेंद पहले छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लाथम ने ल्यूक रौंची (27) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े. इस साझेदारी को मुस्ताफिजुर रहमान ने तोड़ा. उन्होंने रौंची का विकेट लिया. लाथम ने इसके बाद जॉर्ज वर्कर (17) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 80 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर वर्कर रन आउट हो गए.  लाथम भी 110 के कुल स्कोर पर रूबेल हुसैन के शिकार बने. उन्होंने 64 गेंदें खेलीं और तीन चौके तथा एक छक्का लगाया. रॉस टेलर 25 रनों का ही योगदान दे सके. 147 रनों पर चार विकेट खोने के बाद कीवी टीम को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी. नील ब्रूम (48)और नीशाम ने पांचवें विकेट के लिए 80 रन जोड़कर उसकी जरूरत को पूरा किया.

टिप्पणियां

अपने अर्धशतक से दो रन दूर ब्रूम 227 के कुल स्कोर पर आउट हुए. हालांकि नीशाम टिके रहे और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए. वह 241 के कुल स्कोर पर मशरफे मुर्तजा का शिकार बने. कोलिन मुनरो (नाबाद 16) और मिशेल सैंटनर (नाबाद 5) ने बाकी रन बनाते हुए न्यूजीलैंड को जीत दिलाई.  इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी बांग्लादेश अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने से चूक गई और बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. तमीम इकबाल (23) और सौम्य सरकार (61) ने उसके लिए पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. इसी स्कोर पर इकबाल और 79 के कुल स्कोर शब्बीर रहमान (1) के आउट होने से टीम थोड़ी दिक्कत में आई. सरकार टीम को 100 का आंकड़ा पार करा 117 के कुल स्कोर पर पेवेलियन लौट लिए. टीम के प्रमुख बल्लेबाज शाकिब अल हसन छह रनों का ही योगदान दे सके.  दूसरे छोर से कप्तान मुशफिकुर रहीम (55) टिके हुए थे लेकिन वह भी 181 के कुल स्कोर पर पेवेलियन लौट लिए. महमूदुल्‍लाह(51) ने मोसादेक हुसैन (41) के साथ छठे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला. हालांकि यह जोड़ी तेजी से रन नहीं बना सकी.  महमूदुल्‍लाह 242 के कुल स्कोर पर आउट हुए, वहीं हुसैन 253 के कुल स्कोर पर आउट हुए. न्‍यूजीलैंड टीम की तरफ से हामिश बेनेट ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. नीशाम और ईश सोढ़ी को दो-दो विकेट मिले. मिशेल सैंटनर को एक सफलता मिली.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्म साबित करने के लिए 'रुद्राक्ष' दिखाया, जान बचाने के लिए गिड़गिड़ाया - अब ऐसी हो गई है दिल्ली

Advertisement