NDTV Khabar

BANvsSA: कागिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्‍ट पारी के अंतर से जीता

तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन आज बांग्लादेश को एक पारी और 254 रन से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsSA: कागिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्‍ट पारी के अंतर से जीता

कागिसो रबाडा ने मैच में 63 रन देकर 10 विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेस्‍ट मैच दक्षिण अफ्रीका पारी और 254 रन से जीता
  2. द. अफ्रीका के टेस्ट इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत
  3. कागिसो रबाडा ने मैच में 63 रन देकर 10 विकेट लिए
ब्लोमफोंटेन (दक्षिण अफ्रीका): तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन आज बांग्लादेश को एक पारी और 254 रन से हरा दिया. इस पूरी सीरीज में बांग्‍लादेश का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. दोनों टेस्‍ट की हार के बाद यह टीम अपने प्रशंसकों के निशाने पर है.दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने श्रीलंका को केपटाउन में 2000-2001 में एक पारी और 229 रन के अंतर से हराया था.

यह भी पढ़ें : द. अफ्रीका के 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बने रबाडा ने कहा, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत में किया

टिप्पणियां
रबाडा ने 30 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे बांग्लादेश टीम 172 रन पर आउट हो गई . इससे पहले बांग्‍लादेश की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के चार विकेट पर 573 रन के जवाब में उसने पहली पारी में 147 रन बनाए थे. रबाडा ने मैच में 63 रन देकर 10 विकेट लिए. वह 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे युवा दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों में शुमार हो गए. उन्होंने तीसरी बार पारी में 10 विकेट हासिल किए.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल
दूसरे टेस्ट मैच में 254 रनों से मिली हार के बाद अपने एक बयान में बांग्‍लादेश के कप्‍तान रहीम ने कहा, 'जब टीम अच्छा प्रदर्शन रही होती है, तो सारा श्रेय टीम के प्रबंधन को जाता है. अगर टीम खराब प्रदर्शन देती है, तो सारा जिम्मा कप्तान के सिर थोप दिया जाता है. मैं इस दोष को अपने सिर ले लूंगा.' (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement