NDTV Khabar

बरिंदर सरां के बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होना हमारे लिए फायदे की स्थिति : बॉलिंग कोच भरत अरुण

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बरिंदर सरां के बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होना हमारे लिए फायदे की स्थिति : बॉलिंग कोच भरत अरुण

बरिंदर सरां की फाइल तस्वीर

पर्थ: भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने शनिवार को कहा कि युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरां का बाएं हाथ का होना उनकी टीम को अतिरिक्त फायदा देगा। इससे संकेत मिलते हैं कि इस युवा गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए टीम में जगह दी जा सकती है। अरुण ने कहा, वह ऐसा गेंदबाज है जिसमें काफी क्षमता है। उसने जो दो मैच खेले, उसमें काफी प्रभावित किया। यह अच्छा है और उसका बाएं हाथ का होना हमें अतिरिक्त फायदा देता है। हमारे पास ऐसा खिलाड़ी है, जिसे हम भविष्य में अच्छा गेंदबाज बनने के लिए निखार सकते हैं।

सरां के पहले मैच में खेलने की संभावना के बारे में पूछने पर कोच ने कहा, अगर उसमें क्षमता है तो क्यों नहीं। यह द्विपक्षीय सीरीज है और हमें अपने संभावित गेंदबाजों को आजमाना होगा। अब तक उसने प्रभावित किया है।

अरुण शनिवार को अभ्यास मैच में भारत के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। भारत ने रोहित शर्मा और मनीष पांडे के अर्धशतक के बाद अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत वनडे अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश को 64 रन से हरा दिया।

टीम की गेंदबाजी के बारे में अरुण ने कहा, स्पिन भारत का मजबूत पक्ष है और पिछले कुछ समय में हमारे पास काफी अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं। हमारे पास तीन से चार गेंदबाज ऐसे हैं, जो 140 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन अश्विन संभवत: आज विश्व का नंबर एक स्पिनर है और जडेजा भी ऑस्ट्रेलिया में काफी खेला है। अक्षर भी घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहा है। इसलिए देखिए और इंतजार कीजिए।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए, जिस पर अरुण ने कहा, मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है। कुछ ऐसा जिससे पहले जाना नहीं जा सकता और कुछ ऐसा जो आपके नियंत्रण में नहीं है। निश्चित तौर पर हमें उनकी कमी खलेगी।

दो अभ्यास मैचों में ईशांत शर्मा का इस्तेमाल नहीं करने पर अरुण ने कहा, वह बिल्कुल ठीक है। ईशांत काफी अनुभवी गेंदबाज है और अगर आपने मैच से पहले देखा हो तो वह मैदान पर गेंदबाजी कर रहा था। वह मैदान पर 25 से 30 गेंद फेंक रहा है। मुझे लगता है कि अन्य खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए और शमी चोटिल हो गया है, इसलिए यह अधिक महत्वपूर्ण हो गया है कि देखें कि अगले मैच में कौन खेलेगा। इस नजरिये से यह महत्वपूर्ण था कि हम बाकी गेंदबाजों को मौका दें।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement