NDTV Khabar

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज में पूरी तरह से बल्‍लेबाजों का रहेगा वर्चस्‍व : गावस्‍कर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज में पूरी तरह से बल्‍लेबाजों का रहेगा वर्चस्‍व : गावस्‍कर

सुनील गावस्‍कर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 वनडे मैचों की सीरीज में पूरी तरह बल्लेबाज़ों का दबदबा ही देखने को मिलेगा। उनका मानना है कि जिस तरह की सपाट पिच पर्थ में देखने को मिली, सीरीज़ के बाकी मैचों में भी ऐसी ही पिचें टीम इंडिया को मिल सकती हैं।

टिप्पणियां
स्मिथ को आउट करने का तरीका तलाशना होगा
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ की तारीफ़ करते हुए गावस्कर ने कहा कि भारत को स्मिथ को आउट करने का तरीका तलाशना ही होगा। विश्‍वकप का सेमीफ़ाइनल हो या सीरीज़ का पहला मैच, स्मिथ को आउट करने में टीम इंडिया के गेंदबाज नाकाम रहे हैं। अगर आगे भी वे यह नहीं कर पाए तो सीरीज़ में कामयाबी मिलना मुश्किल है।

छोटे फार्मेट में भी पिंक बॉल का इस्‍तेमाल हो
पहला मैच देखने के बाद 'सनी' ने कहा कि वनडे मैचों के दौरान इस्तेमाल होने वाली सफेद गेंद से वे काफी मायूस है क्योंकि ये गेंद न तो स्विंग करती है और न ही स्पिन गेंदबाज़ों को मदद करती है। समस्या का समाधान बताते हुए उन्‍होंने कहा कि टेस्ट मैचों के दौरान इस्तेमाल होने वाली गुलाबी गेंद न केवल स्विंग कर रही थी बल्कि स्पिन गेंदबाजों को भी यह मदद करती है। इसलिए अब वक्त आ गया है कि छोटे फार्मेट में भी गुलाबी गेंद का इस्तेमाल हो ताकि बल्ले और गेंद के बीच की एकतरफा जंग को बराबर किया जाए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement