NDTV Khabar

BBL फाइनल : सिडनी सिक्सर्स महिला टीम ने पर्थ स्कोचर्स को हराया तो स्कोचर्स पुरुष टीम ने लिया हार का बदला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BBL फाइनल : सिडनी सिक्सर्स महिला टीम ने पर्थ स्कोचर्स को हराया तो स्कोचर्स पुरुष टीम ने लिया हार का बदला
नई दिल्ली: चालीस दिन से चल रहा बिग बैश टी-20 टूर्नामेंट शनिवार को समाप्त हो गया. पर्थ मैदान पर आज दो फाइनल खेले गए. पहला मुकाबले में महिला फाइनल में सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कोचर्स सात रन से हराकर अपना पहला बिग बैश टाइटल हासिल किया तो दूसरे मुकाबले में पुरुष टीम के फाइनल में महिला टीम के हार का बदला लेते हुए पर्थ सिक्सर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 9 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया.

टिप्पणियां
पर्थ में खेले गए महिला टीम के फाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 124 रन बनाए. सिडनी सिक्सर्स के तरफ से सलामी बल्लेबाज और कप्तान अलीसा हैली 34 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 40 रन बनाई जबकि मरिज़नने कप्प से 34 रन बनाई. 125 रन की पीछा करते हुए पर्थ स्कोचर्स 117 रन पर ऑल आउट हो गई. स्कोचर्स के तरफ से कैथरीन ब्रंट ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन ने 34 रनों की पारी खेली. सिक्सर्स के कप्तान अलीसा हैली 'मैन ऑफ़ द मैच' के खिताब से नवाजा गया.
 
पर्थ में खेले गए दूसरे पुरुष फाइनल में पर्थ स्कोचर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 9 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स 20 ओवरों में 9 पर 141 रन बनाए. सिक्सर्स के तरफ से ब्रैड हैडिन सबसे ज्यादा 38 बनाए. हैडिन अपने पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. सिक्सर्स के तरफ से जोहान बोथा ने 32 रन की पारी खेली. 145 रन की पीछा करते हुए पर्थ स्कोचर्स की शुरुआत काफी शानदार रही. पहला विकेट के लिए माइकल क्लिंगर और सैम व्हिटमैन के बीच 75 रन की साझेदारी हुई.

पहला विकेट व्हाइटमैन के रूप में गिरा जिसने 21 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के के मदद से 41 रन बनाए. दूसरे विकेट के लिए इयान बेल और  क्लिंगर  के बीच नाबाद 69 रन की साझेदारी हुई और 15.5 ओवरों में स्कोचर्स 144 बनाकर इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया. स्कोचर्स के तरफ से क्लिंगर ने 49 गेंदों का सामना करते हुए पांच छक्के और पांच चौके के मदद से नाबाद 71 रन बनाया जबकि बेल ने 31 रन का पारी खेला.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement