इंग्लैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने जारी किया महिला टीम का कार्यक्रम

तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 22 फरवरी को होगी. सभी वनडे मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में होंगे

इंग्लैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने जारी किया महिला टीम का कार्यक्रम

महिला क्रिकेट टीम का फाइल फोटो

खास बातें

  • सीरीज की शुरुआत 22 फरवरी को होगी
  • सारे वनडे मुकाबले मुंबई में खेले जाएंगे
  • तीनों टी-20 मुकाबले गुवाहाटी में
मुंबई:

भारत तथा इंग्लैंड की महिला क्रिकेट (England Women's Tour of India) टीमों के बीच तीन-तीन वनडे तथा टी-20 मैचों की सीरीज के मुकाबले मुम्बई तथा गुवाहाटी में खेले जाएंगे. बीसीसीआई (बीसीसीआई) के बयान के मुताबिक इस सीरीज की शुरुआत 22 फरवरी को होगी और यह नौ मार्च को समाप्त होगी. पिछले दिनों विश्व कप में मिताली राज विवाद के बाद टीम इंडिया नए कोच डब्ल्यूवीरमन की कोचिंग में पहली बार न्यूजीलैंड के दौरे पर है. और इस दौरे में देखने वाली बात होगी कि महिला टीम पुराने विवाद को बुलाकर कैसे खुद को आगे बढ़ाती है. वैसे न्यूजीलैंड दौरे से भारतीय टीम की सदस्य जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रही हैं, उनमें मिताली राज और हरमनप्रीत कौर दोनों ही नदारद हैं. 

तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 22 फरवरी को होगी. सभी वनडे मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. दूसरा मुकाबला 25 तथा तीसरा मुकाबला 28 फरवरी को होगा. फिलहाल भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम के पास अच्छी मैच प्रैक्टिस रहेगी. 

 यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI:...तो रवींद्र जडेजा स्पेशल रिकॉर्ड के साथ कपिल और सचिन के क्लब में शामिल हो जाएंगे

इसके बाद दोनों टीमें गुवाहाटी का रुख करेंगे, जहां बर्सापारा स्टेडियम में चार मार्च को पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला सात मार्च और तीसरा मुकाबला नौ मार्च को होगा. इस सीरीज से पहले इंग्लिश टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश के साथ 18 फरवरी को मुम्बई में ही एक अभ्यास मैच खेलेगी.


VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वनडे मुकाबले सुबह नौ बजे से जबकि टी-20 मुकाबले 10 बजे से खेले जाएंगे. फिलहाल भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है. इस दौरे में डब्ल्यूवी रमन पहली महिला टीम के साथ पहली बार बतौर प्रशिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं.