यह ख़बर 02 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ललित मोदी मामले पर सर्वोच्च न्यायालय पहुंची बीसीसीआई

नई दिल्ली:

ललित मोदी को देश के क्रिकेट जगत में वापसी करने से रोकने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गया।

बीसीसीआई ने सर्वोच्च न्यायालय में मोदी के राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े जाने के खिलाफ याचिका दायर की है।

बीसीसीआई ने वित्तीय अनियमितता के आरोप में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था।

आरसीए के चुनाव सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त पूर्व न्यायाधीश एनएम कासलीवाल की निगरानी में बीते वर्ष 19 दिसंबर को हुए।

आरसीए ने बीसीसीआई द्वारा मोदी की उम्मीदवारी रद्द किए जाने के निर्देश को अस्वीकार कर दिया था, जिसके बाद मोदी आरसीए का चुनाव लड़ सके।

आरसीए चुनाव के नतीजे 6 जनवरी को घोषित किए जा सकते हैं क्योंकि आरसीए के पूर्व सचिव किशोर रूंगटा द्वारा राजस्थान खेल अधिनियम-2005 को चुनौती देने वाली याचिका की अगली सुनवाई छह जनवरी को ही होनी है। मोदी के समर्थकों ने इसी कानून का हवाला देकर मोदी के चुनाव लड़ने का समर्थन किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई ने 28 दिसंबर, 2013 को एक वक्तव्य जारी कर कहा था कि वह रूंगटा द्वारा राजस्थान खेल अधिनियम-2005 को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देने वाली याचिका में पक्षकार बनेगी।