Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बीसीसीआई ने चैम्पियंस ट्रॉफी में प्रतिनिधित्व को स्वीकृति दी, आईसीसी को कानूनी नोटिस नहीं

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद अब भारत चैम्पियंस ट्राफी में हिस्सा लेगा और टूर्नामेंट से नहीं हटेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीसीसीआई ने चैम्पियंस ट्रॉफी में प्रतिनिधित्व को स्वीकृति दी, आईसीसी को कानूनी नोटिस नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. आईसीसी को नोटिस नहीं भेजने के सीओए के निर्देशों का किया गया पालन
  2. आईसीसी ने बिग थ्री मे बदलाब कर बीसीसीआई के राजस्व को लगभग आधा किया
  3. बैटक में श्रीनिवासन स्काइप के जरिये चर्चा से जुड़े थे
मुंबई:
टिप्पणियां

बीसीसीआई ने अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्राफी में भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिनिधित्व को  रविवार को स्वीकृति दे दी जिससे एक पखवाड़े से चली आ रही भ्रम की स्थिति भी खत्म हो गई. इस तरह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के शुरुआती आक्रामक रवैये में नरमी आई है.बोर्ड अपने अपनी आम सभा की विशेष बैठक में यह फैसला किया जहां यह भी घोषणा की गई कि एक जून से शुरू हो रही आठ टीमों की चैम्पियंस ट्राफी के लिए टीम की घोषणा कल की जाएगी. यह भी फैसला किया गया कि प्रशासकों की समिति के फरमान के अनुसार आईसीसी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी.

एसजीएम में टीम को भेजने और आईसीसी को नोटिस नहीं भेजने के सीओए के निर्देशों का पालन किया गया है.आईसीसी ने विवादास्पद ‘बिग थ्री’ प्रशासनिक ढांचे में आमूलचूल बदलाव करके बीसीसीआई के राजस्व हिस्से को लगभग आधा कर दिया है और उसके कार्यकारी अधिकारियों में भी कमी की है.यह बीसीसीआई से बाहर किए गए एन श्रीनिवासन से जुड़े गुट के लिए झटका है जो आक्रामक रूख अपनाना चाहता था. अपना नजरिया रखने के लिए श्रीनिवासन स्काइप के जरिये चर्चा से जुड़े थे लेकिन उन्होंने टकराव वाला रवैया नहीं अपनाया.
 
आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य राजीव शुक्ला ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘बैठक का नतीजा सकारात्मक रहा। भारत चैम्पियंस ट्राफी में हिस्सा लेगा। टूर्नामेंट से नहीं हटेगा । कल टीम आईसीसी को भेज दी जाएगी.’’




दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कियारा आडवाणी ने दोस्‍त की शादी में अपने लहंगों से मचाई धूम, देखें Photos

Advertisement