NDTV Khabar

BCCI की चेतावनी, आईजेपीएल टी20 जैसी लीग से दूर रहें खिलाड़ी वरना कड़ी कार्रवाई करेंगे

बीसीसीआई ने सोमवार को कहा कि इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसे जूनियर लीग को उनकी मान्यता नहीं है और इनमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BCCI की चेतावनी, आईजेपीएल टी20 जैसी लीग से दूर रहें खिलाड़ी वरना कड़ी कार्रवाई करेंगे

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. कहा-इस तरह के टूर्नामेंट को हमारी मान्‍यता नहीं है
  2. गंभीर ने भी आईजेपीएल से समर्थन वापस लिया
  3. कोई खिलाड़ी इनसे जुड़ा तो यह होगा नियमों का उल्‍लंघन
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ि‍यों को ऐसे टूर्नामेंट्स में नहीं खेलने की चेतावनी दी है जिन्‍हें उसकी मान्‍यता प्राप्‍त नहीं. बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसे जूनियर लीग को उनकी मान्यता नहीं है और इस तरह के ‘अस्वीकृत टूर्नामेंट’ में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आईजेपीएल टी20 पिछले महीने 19 से 29 सितंबर तक दुबई में खेला गया था. बीसीसीआई ने यह भी साफ किया कि गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी ने भी अस्वीकृत आईजेपीएल टी20 से अपना समर्थन वापस ले लिया है.

यह भी पढ़ें : बीसीसीआई की गलती, एक भाई की जगह दूसरे भाई को टीम में चुना

टिप्पणियां
बीसीसीआई ने कहा, ‘हमें पता चला है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से कुछ टी-20 मैच, सीरीज, टूर्नामेंट या शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. आपको ये सूचित किया जाता है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से होने वाली लीग को बीसीसीआई और आईपीएल न तो आयोजित कर रही है ना ही वे हम से जुड़े हुए हैं. हमने उन्हें मान्यता भी नहीं दी है.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई में पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी अगर आईजेपीएल और जेआईपीएल जैसे लीग मैचों में हमारी सहमति के बिना जुडता है तो वह बीसीसीआई के नियमों और नियमों की अवहेलना होगी.’ उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के लीग का समर्थन करने वाले गौतम गंभीर, ऋषि धवन और पारस डोगरा जैसे खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement