NDTV Khabar

DRS विवाद : स्टीव स्मिथ के खिलाफ ICC नहीं लेगी कोई एक्शन, BCCI करेगी फैसले के खिलाफ अपील

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DRS विवाद : स्टीव स्मिथ के खिलाफ ICC नहीं लेगी कोई एक्शन, BCCI करेगी फैसले के खिलाफ अपील

स्टीवन स्मिथ पर डीआरएस के इस्तेमाल के वक़्त ड्रेसिंग रुम की तरफ़ देखने का आरोप लगा था...

खास बातें

  1. डीआरएस विवाद बढ़ा, दोनों देशों की क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों का समर्थन
  2. पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान का बचाव किया
  3. अब बीसीसीआई भी खुलकर अपने कप्तान के समर्थन में है
नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेगी. स्मिथ पर अंपायर डिसीजन रिव्यू सिस्टम के इस्तेमाल के वक़्त ड्रेसिंग रुम की तरफ़ देखने का आरोप है. यह आरोप भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लगाया था. हालांकि बीसीसीआई ने फैसले के खिलाफ अपीक करने की बात कही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जहां अपने कप्तान का बचाव में है वही, बीसीसीआई भी खुलकर अपने कप्तान के समर्थन में हैं.

बीसीसीआई ने प्रेस रीलिज़ जारी कर कहा कि मैच के वीडियो रिप्ले कई बार देखने के बाद पूरे मामले पर चर्चा हुई और बोर्ड विराट कोहली के साथ है. विराट कोहली एक परिपक्व क्रिकेटर हैं और मैदान में उनका व्यवहार क़ाबिले तारीफ़ रहा है. विराट को इलीट अंपायरों के पैनल में मौजूद अंपायर नायजेल लॉग (Nigel Llong) का समर्थन मिला और उन्होंने स्मिथ को पवेलियन जाने को कहा था.

बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से आग्रह किया था वह दूसरे टेस्ट में डीआरएस रैफरल पर 'भूलवश' ड्रेसिंग से सलाह मांगने के आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के मामले पर गौर करे. इस विवाद पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया उस समय आई है जब क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्मिथ के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों को गलत करार दिया है.

टिप्पणियां
बीसीसीआई ने कहा, "भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) चर्चा करने और पूरे प्रकरण का वीडियो रीप्ले देखने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और उसके कप्तान विराट कोहली के साथ है." बोर्ड ने कहा, "विराट कोहली परिपक्व और अनुभवी क्रिकेटर है और मैदान पर उनका बर्ताव बेजोड़ रहा है. कोहली के कदम का आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर नाइजेल लोंग ने भी समर्थन किया था जिन्होंने स्टीव स्मिथ को अनुचित सहायता लेने से रोका." बोर्ड चाहता है कि आईसीसी इस मामले में कदम उठाए और उन्हें उम्मीद है कि बाकी दो टेस्ट सही भावना के साथ खेले जाएंगे.

बीसीसीआई ने कहा, "बीसीसीआई आईसीसी से आग्रह करता है कि वह इस तथ्य का संज्ञान ले कि आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने प्रेस काफ्रेंस में स्वीकार किया कि उस समय भूलवश यह हुआ. बीसीसीआई उम्मीद करता है कि बाकी मैच सही क्रिकेट भावना के साथ खेले जाएंगे."  
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement