लोढा कमेटी की सिफारिशें लागू करने पर BCCI में हलचल शुरू, 5 अगस्त को बुलाई राज्य बोर्डों की बैठक

लोढा कमेटी की सिफारिशें लागू करने पर BCCI में हलचल शुरू, 5 अगस्त को बुलाई राज्य बोर्डों की बैठक

मुंबई:

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में आधिकारिक तौर पर हलचल शुरू हो गई है। बीसीसीआई ने 5 अगस्त को मुंबई में सभी मान्यताप्राप्त राज्य एसोसिएशनों की बैठक बुलाई है, जिसके लिए भेजी गई ईमेल की एक्सक्लूसिव कॉपी NDTV इंडिया के पास है। ईमेल के मुताबिक, बैठक के लिए एक-सूत्री एजेंडा रखा गया है - सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने पर चर्चा। बताया गया है कि बैठक दिल्ली के किसी पांच-सितारा होटल में होगी, और बैठक में बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के शामिल होने की भी अटकलें हैं।

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी के मुताबिक विशेष बैठक से एक दिन पहले बोर्ड पदाधिकारी अपने वकीलों के साथ मीटिंग करेंगे। बोर्ड एसजीएम बुलाकर मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के साथ-साथ लोढा कमेटी की सारी सिफारिशों को लागू करने को लेकर सदस्यों की मुश्किलें जानना चाहता है, ताकि इसे 9 अगस्त को लोढा कमेटी के सामने रखा जा सके।

लोढा कमेटी की सिफारिशों को पूरी तरह लागू करने से कई राज्य क्रिकेट संघों का स्वरूप पूरी तरह बदल जाएगा। दफ्तर में नौ साल पूरा कर चुके और 70 साल की उम्र पार कर चुके प्रशासक अब क्रिकेट नहीं चला सकेंगे। बोर्ड के लिए हालात मुश्किल हैं। यह भी सुना गया है कि तमिलनाडु क्रिकेट संघ की तरफ से बैठक में एन श्रीनिवासन नुमाइंदगी कर सकते हैं। ग़ौरतलब है कि नए नियमों के मुताबिक श्रीनिवासन न तो टीएनसीए में बने रह सकते हैं, न बीसीसीआई में उनकी वापसी होना मुमकिन है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com