NDTV Khabar

बीसीसीआई ने बढ़ाया राहुल द्रविड़ का 100 फीसदी वेतन, अब मिलेंगे इतने करोड़

राहुल को कोच के रूप में 5 करोड़ रुपये सालाना फीस देने का फैसला किया गया है.

792 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीसीसीआई ने बढ़ाया राहुल द्रविड़ का 100 फीसदी वेतन, अब मिलेंगे इतने करोड़

राहुल द्रविड़ को पिछले साल फीस के रूप में बीसीसीआई ने 2.62 करोड़ रुपये का भुगतान किया था....

खास बातें

  1. राहुल अगले दो साल तक अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे
  2. पिछले साल फीस के रूप में 2.62 करोड़ रुपये मिले थे
  3. द्रविड़ सबसे पहले 2015 में अंडर-19 टीम के कोच बने थे
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग पर  टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच पद से इस्तीफा देकर टीम इंडिया की अंडर-19 टीम का कोच बने रहने की घोषणा करने वाले राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई मालामाल करेगा. बीसीसीआई ने उनकी सैलरी दोगुनी कर दी है. राहुल अगले दो साल तक अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे. पिछले साल उन्हें फीस के रूप में 2.62 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. अब उन्हें कोच के रूप में 5 करोड़ रुपये सालाना फीस देने का फैसला किया गया है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए ने हितों के टकराव के मामले में आईपीएल या नेशनल ड्यूटी में से एक का चुनाव करने को कहा था. द्रविड़ ने भारत को तरजीह देते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया था. हालांकि यह पहले से ही तय माना जा रहा था राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने अपने साथ जोड़े रखने के लिए अच्छा खासा ऑफर दिया होगा.  

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, बीसीसीआई की क्रिकेट सलाह समिति (सीएसी) के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सलाह पर राहुल द्रविड का कार्यकाल दो साल के लिए बढ़ा दिया गया है. राहुल द्रविड़ को पिछले साल 2016 की शुरुआत में ही टीम इंडिया ए और अंडर-19 के कोच बनाया गया था.

द्रविड़ को सबसे पहले 2015 में इन दोनों टीमों का कोच नियुक्त किया गया था और उनके मार्गदर्शन में युवा खिलाड़ियों ने भारत में और विदेश में बेहतरीन नतीजे हासिल किए. द्रविड़ को मार्च 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच नियुक्त किया गया था. उनका राष्ट्रीय टीम के साथ दस महीने और आईपीएल के साथ दो महीने का अनुबंध रहता था. कोच के रूप में ए टीम के साथ आस्ट्रेलिया में अपनी पहली त्रिकोणीय सीरीज में ही उन्होंने खिताब जीता. इसकी तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका थी. उन्होंने अंडर 19 टीम के साथ इस सफलता को दोहराया और उसे 2016 में विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया.

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा,"पिछले दो साल में राहुल द्रविड़ ने युवा प्रतिभाओं के साथ बेहतरीन काम किया है जिन्होंने बड़े मंच पर अपनी अहमियत साबित की है." उन्होंने कहा, "हमें अगले दो साल के लिए उनकी सेवाएं बढ़ाने की खुशी है और यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं जिसमें भविष्य में कई और युवा प्रतिभा सामने आएंगी." बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने भी कहा कि द्रविड़ ने पिछले दो साल में युवाओं को निखारने में अहम भूमिका निभाई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement