कौन बनेगा कोच, टीम इंडिया के कोच की तलाश जारी

कौन बनेगा कोच, टीम इंडिया के कोच की तलाश जारी

अनुराग ठाकुर की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

बांग्लादेश के दौरे पर टीम इंडिया का मुख्य कोच कौन होगा- ये सवाल अब भी कायम है। जस्टिन लैंगर के नाम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन लैंगर ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना क़रार जारी रखा और ये तय हो गया कि बीसीसीआई को कुछ और नामों के बारे में सोचना होगा।

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन को लेकर मुंबई में किए गए प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने इतना ज़रूर साफ़ किया कि इस काम को करने के लिए बीसीसीआई के आला अधिकारी लगे हुए हैं। उन्होंने इस काम के लिए कोई समय सीमा नहीं बताई। इसलिए ऐसा नहीं कहा जा सकता कि बांग्लादेश दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को कोई नया कोच मिलेगा या नहीं।

वर्ल्ड कप के बाद डंकन फ़्लेचर का बीसीसीआई के साथ क़रार ख़्त्म हो गया और अब शायद दुनिया की सबसे मुश्किल टीम के कोच का स्थान खाली है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, 'जो इंतज़ार करते हैं उन्हें अच्छी चीज़ें हासिल होती हैं। हो सकता है टीम इंडिया का कोच चुनने में थोड़ा वक्त लगे, लेकिन हम ऐसा कोच चुनना चाहते हैं जो लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए अच्छे नतीजे ला सके।'

Newsbeep

अनुराग ठाकुर ने बताया कि कोच चुनने की प्रक्रिया फ़ाइनल स्टेज में है। कई कोच के नाम छांटे जा रहे हैं। सचिव अनुराग ने ये फिर से दुहराया कि बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों को सलाहकार रखा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए बोर्ड पूर्व क्रिकेटरों का बेहतर उपयोग करना चाहता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीसीसीआई पहले ही कहता रहा है कि बोर्ड इस बात को तवज्जो दे रहा है कि भारतीय टीम विदेशी ज़मीन पर ज़्यादा मैच जीत सके। नए कोच के चयन में ज़ाहिर तौर पर इस बात पर ज़ोर दिया जाएगा। यानी नया कोच चाहे जितना भी नामचीन हो उसपर टीम इंडिया को विदेशी ज़मीन पर मैच में जीत दिलाने का दबाव भी ज़रूर बना रहेगा।