आईपीएल के भविष्य पर BCCI का बयान, जन स्वास्थ की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया जाएगा फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ बोर्ड के मुख्यालय पर बैठक की और कहा कि लीग के भविष्य को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वो कोरोनोवायरस (coronavirus) के चलते जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया जाएगा

आईपीएल के भविष्य पर BCCI का बयान,  जन स्वास्थ की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया जाएगा फैसला

जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर आईपीएल के भविष्य पर फैसला लेंगे : बीसीसीआई

खास बातें

  • आईपीएल 2020 के भविष्य पर जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया जाएगा फैसला
  • आईपीएल 2020 को 14 अप्रैल तक किया गया स्थगित
  • टीम मालिकों के साथ बैठक में 6 से 7 विकल्पों पर हुई चर्चा
मुंबई:

बीसीसीआई ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ बोर्ड के मुख्यालय पर बैठक की और कहा कि लीग के भविष्य को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वो कोरोनोवायरस (coronavirus) के चलते जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) ने कोरोनावायरस के चलते शुक्रवार को आईपीएल को 29 मार्च से शुरू न करते हुए 15 अप्रैल से शुरू करने का फैसला लिया। बीसीसीआई ने कहा कि बोर्ड ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर बोर्ड के खिलाड़ियों, प्रशंसकों, कर्मचारियों के स्वास्थ को प्राथमिकता देने की बात को दोहराया.  बीसीसीआई ने कहा, "बोर्ड जन स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए भारतीय सरकार, राज्य सरकार और अन्य नियामक संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगा और चीजों पर करीबी नजर भी बनाए रखेगा." इस बैठक में हिस्सा लेने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान ने कहा कि दर्शकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का फैसला इस बैठक में लिया गया है और सरकार द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं उन्हें लागू किया जाएगा.

शाहरूख (ShahRukh Khan) ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा, "मैदान के बाहर सभी फ्रेंचाइजियों के मालिक से मिलकर अच्छा लगा। बीसीसीआई और आईपीएल की बैठक में उसी बात को दोहराया गया जो हम सभी महसूस करते हैं.. दर्शकों, खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले। स्वास्थ एजेंसियों और सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों को पालन किया जाएगा।" इसके अलावा आईपीएल 2020 को स्थगित करने के बाद आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फेंचाइजियों के साथ 6 से 7 विकल्पों पर चर्चा की गई है. बैठक में लोगों की स्वास्थ सुरक्षा को चर्चा की गई है. सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए ही आईपीएल को लेकर ही फैसला किया जाएगा. बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो आईपीएल के मैचों में कटौती की जा सकती है.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com