बीसीसीआई पर अकेले श्रीनिवासन का दबदबा नहीं : शरद पवार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

चेन्नई में बीसीसीआई के चुनाव के नतीजे क्रिकेट फ़ैन्स के लिए दिलचस्प भी रहे और क्रिकेट की इस सबसे ताक़तवर संस्था को लेकर कई बातें साफ़ हुईं। पूर्व अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि बीसीसीआई के नतीजे से स्पष्ट है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर अकेले एन श्रीनिवासन का दबदबा नहीं।

हिमाचल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पूर्व सचिव संजय पटेल को एक वोट से हराकर नए सचिव बन गए। अनुराग पवार गुट के माने जाते हैं और सचिव का पद अध्यक्ष के बाद सबसे अहम माना जाता है। जगमोहन डालमिया के दुबारा अध्यक्ष बनने में भी पवार का सहयोग माना जा रहा है।

आखिरी वक्त में पवार को अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होना पड़ा। लेकिन वह कहते हैं कि नए अधिकारियों के चुने जाने से वह बेहद खुश हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस बार चुनाव लड़ना ही नहीं था।

पवार भले ही शक्तिशाली बीसीसीआई के अध्यक्ष नहीं बन पाए, लेकिन उन्होंने अपना शातिर राजनीतिक दिमाग लगाकर अपने जोड़-तोड़ की ताक़त तो फिर से दिखा ही दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई की चेन्नई में हुई बैठक में श्रीनिवासन के आईसीसी के अध्यक्ष के पद पर मुहर भी लगा दी गई। ज़ाहिर है इसे लेकर आईपीएल स्पॉट फ़िक्सिंग मामले के याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा बेहद ख़फ़ा हैं। उन्होंने फिर कहा है कि वह बीसीसीआई के ख़िलाफ़ अदालत में जाएंगे। उनका मानना है कि लोढा कमेटी की जांच से पहले ऐसा करना सही नहीं है।