BCCI ने विश्व कप में टीम के 'अतिरिक्त खिलाड़ी' के लिए ICC को 2 करोड़ चुकाए

BCCI ने विश्व कप में टीम के 'अतिरिक्त खिलाड़ी' के लिए ICC को 2 करोड़ चुकाए

बीसीसीआई

मुंबई:

बीसीसीआई ने इस साल विश्व कप में ‘अतिरिक्त टीम सदस्यों’ को भारतीय टीम में रखने के लिये अलग अलग तरह के खर्चों के तहत आईसीसी  को लगभग 2.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में खेले गये विश्व कप के दौरान मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी अतिरिक्त सदस्यों में शामिल थे। आईसीसी के नियमों के अनुसार विश्व कप टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के तौर पर केवल 15 सदस्यों को ही टीम में रहने की अनुमति दी जाती है।

उस वक्त की खबरों के अनुसार भारत ने विश्व कप से पहले खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला के समापन पर तेज गेंदबाज कुलकर्णी को टीम प्रबंधन के सदस्य के रूप में टीम से जोड़े रखा था। बीसीसीआई वेबसाइट की जानकारी के मुताबिक लगभग 3 लाख 70 हज़ार की राशि को 65.791 रूपये प्रति डालर की दर से रुपए में बदला गया जो 2 लाख 43 हज़ार होती है।

हवाई खर्चों का भी भुगतान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी विश्व कप 2015 के दौरान अतिरिक्त टीम सदस्य के हवाई खर्चे, ठहरने और बाकी सुविधाओं के लिये इतनी धनराशि का भुगतान आईसीसी को किया गया। ’यह जानकारी बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर 25 लाख रूपये से अधिक भुगतान के उप शीषर्क के साथ दी गयी है।

बीसीसीआई ने इसके अलावा आईपीएल 2015 में एसीएसयू की सेवाओं के लिये आईसीसी को 3,80,000 डालर यानि 2,49,56,500 रूपये का भुगतान किया। बोर्ड ने इसके अलावा बुनियादी ढांचे में सब्सिडी की प्रतिपूर्ति के तहत महाराष्ट्र क्रिकेट संघ को 11.20 करोड़ रूपये और कर्नाटक क्रिकेट संघ को 67 लाख रूपये का भुगतान किया।