बीसीसीआई ने धोनी को ऐसे 'Tribute' देकर जीता क्रिकेट फैन्स का दिल, जमकर हो रही है तारीफ

MS Dhoni: आईपीएल (IPL) के बाद भारतीय टीम पहला सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी. 27 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. कोरोनाकाल में भारतीय टीम पहला इंटरनेशनल सीरीज खेलने वाली है.

बीसीसीआई ने धोनी को ऐसे 'Tribute' देकर जीता क्रिकेट फैन्स का दिल, जमकर हो रही है तारीफ

MS Dhoni: आईपीएल (IPL) के बाद भारतीय टीम पहला सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी. 27 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे  मैच खेला जाएगा. कोरोनाकाल में भारतीय टीम पहला इंटरनेशनल सीरीज खेलने वाली है. धोनी के रिटायरमेंट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलेगी. एक तरफ जहां बीसीसीआई (BCCI) ने भले ही धोनी (MS Dhoni) को विदाई मैच खेलने नहीं दिया लेकिन माही को Tribute देने का नया तरीका निकाला है. बीसीसीआई ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो उसके तुरंत बाद ट्विटर का कवर फोटो बदल पर धोनी के नाम कर दिया है. बीसीसीआई ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की और लिखा, थैंक्यू एमएस धोनी. (MS Dhoni) बीसीसीआई ने हैशटैग के साथ #ThankYouMSDhoni लिखकर माही को सलाम किया है.

सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के इस कार्य की जमकर तारीफ हो रही है. बता दें कि 15 अगस्त को धोनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रिटायरमेंट का ऐलान किया था, जिसके बाद क्रिकेट फैन्स काफी निराश हुए थे. आईपीएल 2020 में धोनी की टीम सीएसके का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा.चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गए हैं. इस बार धोनी का बल्ला भी पूरी तरह से खामोश रहा है. 

as3leq4g

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर के एडिलेड में खेला जाएगा जो डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. पहली बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने वाली है.


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 का पूरा शेड़्यूल

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम:

पहला वनडे - 27 नवंबर
दूसरा वनडे - 29 नवंबर
तीसरा वनडे - 2 दिसंबर

टी-20 सीरीज
पहला टी 20 - 4 दिसंबर
दूसरा टी 20 - 6 दिसंबर
तीसरा टी 20 - 8 दिसंबर

टेस्ट सीरीज
पहला टेस्ट - दिसंबर 17-21 (डेनाइट)
दूसरा टेस्ट - दिसंबर
तीसरा टेस्ट - जनवरी 7-11
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​