सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को क्रिकेट सलाहकार बनाना चाहती है बीसीसीआई


रविवार को कोलकाता में बीसीसीआई वर्किंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें कई बड़े फ़ैसले लिए गए। इसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को क्रिकेट से जुड़े मामले के लिए सलाहकार बनाने की भी बात की गई है।

बीसीसीआई के कुछ बड़े फैसले-

नए रोल में दिख सकते हैं सचिन, सौरव, द्रविड़?

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ जल्द ही एक नई भूमिका में नज़र आ सकते हैं। माना जा रहा है कि बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट के इन तीन दिग्गजों को अपना सलाहकार नियुक्त करना चाहती है।

सूत्रों के मुताबिक़ रविवार की बैठक में चर्चा के बाद बोर्ड ने इन तीनों को ये प्रस्ताव देने का मन बनाया है। हालांकि इसके लिए इन तीनों के राज़ी होने का इंतज़ार भी किया जाएगा।
 
बोर्ड अध्यक्ष जगमोहन डालमिया सीनियर क्रिकेटर्स के साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट को नई दिशा देना चाहते हैं। वैसे इससे पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि गांगुली या द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है।

अर्जुन अवॉर्ड के लिए रोहित शर्माका नाम

बीसीसीआई ने फ़ैसला किया है कि इस बार खेल मंत्रालय को अर्जुन अवॉर्ड के लिए रोहित शर्मा का नाम भेजा जाएगा। पिछले एक साल में रोहित ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

मार्च में ख़त्म हुए वर्ल्ड कप के 8 मैचों में रोहित ने 330 रन बनाए जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल रहे। वैसे पिछले एक साल में रोहित ने 12 वनडे में 793 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतकों के साथ 264 रनों की वनडे की सबसे बड़ी पारी भी शामिल है। इस सबके अलावा रोहित वनडे क्रिकेट में दो डबल सेंचुरीज़ बनाने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं।

पिछले साल आर अश्विन को अर्जुन अवार्ड मिल चुका है। अब तक कुल 47 क्रिकेटर्स को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

चेन्नई की टीम पर क़ानूनी सलाह

चेन्नई सुपर-किंग्स के मामले पर कोई बड़ा फ़ैसला सामने नहीं आया है। बीसीसीआई वर्किंग कमेटी की बैठक में टीम के 'इंडिया सीमेंट्स' से अलग होने की बात को औपचारिक नहीं माना गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले पर बोर्ड क़ानूनी सलाह के बाद ही कोई क़दम उठाना चाहेगा। हाल ही में ख़बर आई थी कि एन श्रीनिवासन ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कीमत सिर्फ़ पांच लाख रुपये लगाई है, लेकिन बीसीसीआई ने इस बात पर अपनी मुहर नहीं लगाई।