NDTV Khabar

बीसीसीआई का यूएसए में 'मिनी IPL' आयोजित करने का प्लान फिलहाल स्थगित : अनुराग ठाकुर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीसीसीआई का यूएसए में 'मिनी IPL' आयोजित करने का प्लान फिलहाल स्थगित : अनुराग ठाकुर

आईपीएल (फाइल फोटो)

लॉडरहिल: बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा है कि बोर्ड ने यूएसए में 'मिनी आईपीएल' आयोजित करने के प्लान को फिलहाल स्थगित कर दिया है. गौरतलब है कि हाल ही में भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुई टी-20 सीरीज में अमेरिकी दर्शकों ने खासी रुचि दिखाई थी, तब से अमेरिकी बाजार में पहुंच बनाने के लिए 'मिनी आईपीएल' के आयोजन की संभावनाओं को बल मिल रहा था.

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के अनुसार इसमें सबसे बड़ी बाधा टाइम जोन में अंतर होना है, जिससे दर्शकों की संख्या में फर्क पड़ सकता है.

ESPNcricinfo से ठाकुर ने कहा, "मुझे लगता है कि हमें समय में अंतर को समझना चाहिए. भारत में आईपीएल (IPL) टूर्नामेंट शाम 7 बजे से रात 11.30 बजे तक देखा जाता है. इसलिए हमें यूएसए में ऐसे समय पर खेलना होगा कि उसका भारत के समय से मेल हो जाए. यदि हम यहां (अमेरिका में) दिन में खेलते हैं, तो भारत में मैच रात में देखे जाएंगे, क्योंकि इसमें ब्रॉडकास्टिंग एक अहम चीज है. साथ ही आप देश से बाहर खेलते समय घरेलू दर्शकों को नजरअंदाज नहीं कर सकते. ऐसे में सवाल यह उठता है कि आप यूएसए के किस प्रांत में खेलेंगे? यह सबसे बड़ा मुद्दा है...'

ठाकुर ने आगे कहा, "IPL को तो हम भारत से बाहर आयोजित कराने के बारे में सोच भी नहीं रहे. यह भारत में ही होनी चाहिए, लेकिन कई अन्य विकल्प भी हैं, जिन पर विचार किया जा सकता है. इस मार्केट के लिए जब भी हमारे पास लंबी समयावधि वाला प्लान आ जाएगा, हम आपके साथ साझा करेंगे.'

बीसीसीआई ने मिनी आईपीएल या देश से बाहर आईपीएल आयोजित कराने को लेकर जून में घोषणा की थी. उस समय ठाकुर ने कहा था कि बोर्ड इस टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में करेगा. हालांकि उस समय अंतिम निर्णय नहीं हो सका था.

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और वर्किंग कमेटी की मीटिंग में USA और UAE के विकल्पों पर विचार किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement