इस बड़ी वजह से सीएसके नीलामी से पहले अपने 7-8 खिलाड़ियों को रिलीज करने को तैयार, ये हैं वो खिलाड़ी

खिलाड़ियों के बारे में बता दें, जो इस साल हो सकता है कि या तो किसी दूसरी टीम के लिए खेलते दिखायी पड़ें, या फिर हमेशा के लिए टूर्नामेंट से ही विदा हो जाएं. 4 जनवरी को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में तय हुआ था कि फ्रेंचाइजी जिन खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहती हैं या उनकी जगह किसी दूसरी टीम से खिलाड़ी बदलना चाहती हैं तो यह प्रक्रिया 21 जनवरी तक पूरी कर लें. 

इस बड़ी वजह से सीएसके नीलामी से पहले अपने 7-8 खिलाड़ियों को रिलीज करने को तैयार, ये हैं वो खिलाड़ी

IPl: ऐसी उम्मीद है एमएस धोनी ही इस साल चेन्नई के कप्तान रहेंगे

खास बातें

  • फरवरी के पहले हफ्ते में होनी है नीलामी
  • पिछले साल रहा था आईपीएल में खराब प्रदर्शन
  • सुरेश रैना के भविष्य का क्या होगा ??
नई दिल्ली:

रविवार से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के आगाज के साथ ही भारत के घरेलू सत्र का आगाज हो रहा है. इसी के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के तमाम फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट की नजर इस टूर्नामेंट पर टिक जाएगी क्योंकि कुछ ही दिन बाद खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. ज्यादातर टीमें खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही हैं, लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) एक अलग वजह से ही खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही है. हालांकि, यह सही है कि खिलाड़ियों को बदलने की जरूरत भी है, लेकिन एक बड़ी वजह दूसरी भी है. सूत्रों की मानें तो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अपने सात से आठ खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही है. इसमें वैसे कुछ खिलाड़ियों को लेकर सवाल और बहस की जा सकती है. 

हम बड़ी वजह आपको बाद में बताएंगे, लेकिन उससे पहले उन खिलाड़ियों के बारे में बता दें, जो इस साल हो सकता है कि या तो किसी दूसरी टीम के लिए खेलते दिखायी पड़ें, या फिर हमेशा के लिए टूर्नामेंट से ही विदा हो जाएं. 4 जनवरी को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में तय हुआ था कि फ्रेंचाइजी जिन खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहती हैं या उनकी जगह किसी दूसरी टीम से खिलाड़ी बदलना चाहती हैं तो यह प्रक्रिया 21 जनवरी तक पूरी कर लें. 

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर, चौथे टेस्ट से हुए बाहर

बहरहाल, रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स 7-8 बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही है. इसमें  केदार जाधव, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. अगर ऐसा हुआ तो नए सीजन में चेन्नई का क्लेवर बहुत हद तक बदल जाएगा. लेकिन कर्ण शर्मा और पीयूष को लेकर बहस हो सकती है, तो फैंस के बीच विमर्श केदार के लिए भी हो सकता है. 

अब बात करते हैं बड़ी वजह की. दरअसल चेन्नई के पास खरीददारी के लिए सिर्फ 0.15 लाख रुपये ही बचे हैं. जाहिर है कि जब जेब में पैसे ही नहीं हैं और बेहतर व नए खिलाड़ी भी खरीदने हैं, तो रास्ता यही बचता है कि पुराने खिलाड़ियों को रिलीज किया जाए. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया है. यह सभी वह खिलाड़ी हैं जिनका प्रदर्शन 2020 के आईपीएल में बहुत अच्छा नहीं रहा था. 

यह भी पढ़ें:  बॉर्डर ने भी उठायी पुजारा पर उंगली, तो टॉम मूडी ने कुछ ऐसे किया बचाव

Newsbeep

इन खिलाड़ियों के अलावा एक बड़े वर्ग का चिंतन इस बात को लेकर भी कर रहे हैं कि सीएसके सुरेश रैना को लेकर मैनेजमेंट क्या फैसला लेता है. रैना के साथ क्या विवाद हुआ, यह सभी फैंस जानते हैं. रैना पूरे जोश के साथ यूएई पहुंचे थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टीम छोड़कर भारत वापस लौट आए थे. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास भी ले चुके हैं. ऐसे में सीएसके का रवैया क्या रहेगा, यह देखने वाली बात होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.