न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी बना पहला COVID-19 सब्स्टीट्यूट क्रिकेटर

कोरोना महामारी के चलते ICC ने (ICC New Rules for Test) के दौरान किसी खिलाड़ी में कोरोनावायरस संक्रमण (कोविड-19 (COVID-19)  के लक्षण पाये जाने पर उसकी जगह स्थानापन्न खिलाड़ी को उतारे जाने को लेकर नियम बनाया है.

न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी बना पहला COVID-19 सब्स्टीट्यूट क्रिकेटर

न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी बना पहला COVID-19 सब्स्टीट्यूट क्रिकेटर

खास बातें

  • न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी बने पहले कोविड-19 सब्स्टीट्यूट क्रिकेटर
  • बेन लिस्टर ने साथी खिलाड़ी मार्क चैपमैन की जगह ली
  • बीमार होने पर चैपमैन का कोविड -19 टेस्ट कराया गया

कोरोना महामारी के चलते ICC ने (ICC New Rules for Test) के दौरान किसी खिलाड़ी में कोरोनावायरस संक्रमण (कोविड-19 (COVID-19)  के लक्षण पाये जाने पर उसकी जगह स्थानापन्न खिलाड़ी को उतारे जाने को लेकर नियम बनाया है. उसी के तहत बेन लिस्टर कोविड-19 (COVID-19)  के कारण पहले स्थानापन्न खिलाड़ी बन गए हैं. आकलैंड के तेज गेंदबाज बेन लिस्टर (Auckland medium pacer Ben Lister) मंगलवार को कोविड-19 (COVID-19)  के कारण पहले स्थानापन्न खिलाड़ी बने जब प्लंकेट शील्ड प्रथम श्रेणी क्रिकेट चैंपियनशिप के यहां चल रहे मुकाबले में उन्होंने टीम के अपने साथी मार्क चैपमैन (Mark Chapman) की जगह ली. 6 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके 26 साल के चैपमैन ने कथित तौर पर सोमवार को बीमार महसूस किया जिसके बाद उनका कोविड-19 परीक्षण किया गया.

चैपमैन के परीक्षण के नतीजे आने तक 18 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले लिस्टर को उनका विकल्प घोषित किया गया है. आकलैंड क्रिकेट ने ट्वीट किया, ‘‘ओली प्रिंगल ने प्रथम श्रेणी पदार्पण किया. बेन लिस्टर कोविड-19 विकल्प के रूप में शुरुआत करेंगे क्योंकि कल बीमार होने के बाद चैपमैन के परीक्षण के नतीजों का इंतजार है.

धोनी ने कहा युवा खिलाड़ियों में जोश नहीं दिख रहा, जिसपर श्रीकांत भड़के, बोले- तो जाधव में क्या नजर आ रहा..


ईडन पार्क पर मैच देख रहे न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उन्हें खुशी है कि सही चीज करने के लिए चैपमैन को सजा नहीं दी गई. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्टीड के हवाले से कहा, ‘‘आज सुबह यहां आने तक मुझे नहीं पता था कि मार्क चैपमैन बीमार महसूस कर रहे हैं और उनका कोविड परीक्षण कराना पड़ा। लेकिन मेरे नजरिये से यह शानदार है कि इस मुश्किल समय में सही चीज करने के लिए उसे सजा नहीं दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​