NDTV Khabar

इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

ईसीबी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा कि कोर्ट में पेश होने के बाद स्टोक्स 14 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होंगे और 16 फ़रवरी को टीम के साथ हैमिल्टन में अभ्यास करेंगे.

108 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है. ईसीबी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा कि कोर्ट में पेश होने के बाद स्टोक्स 14 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होंगे और 16 फ़रवरी को टीम के साथ हैमिल्टन में अभ्यास करेंगे. स्टोक्स रविवार को न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाले T-20 मैच में खेल सकेंगे या नहीं इस पर अब भी संदेह हैं. स्टोक्स टीम के साथ जुड़ेंगे, लेकिन उनके खेलने का फ़ैसला टीम के कोच ट्रेवर बेलिस लेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2018: जिस खिलाड़ी पर लगा है 'बिगड़ैल' का ठप्‍पा, उसे ही मिली सबसे ज्‍यादा कीमत

मौजूदा ट्राई-सीरीज़ में इंग्लैंड की टीम अपने तीनों मैच हार चुकी है और अंत तालिका में सबसे नीचे है. ट्राई-सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड दो टीमें हैं. ऐसे में स्टोक्स के आने से इंग्लैंड टीम की परेशानी कम होने के आसार नहीं नज़र आ रहे हैं. 26 साल के स्टोक्स ब्रिस्टल क्राउन कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुए और पब के बाहर लड़ाई के मामले में अपने आप को निर्दोष बताया.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2018: राहुल-मनीष 11-11 करोड़ में बिके, बेन स्टोक्स अब तक सबसे महंगे, 10 बड़ी बातें

स्टोक्स ने सुनवाई के दौरान कहा कि उन्होंने अपने बचाव में घूंसा चलाया. क़रीब 30 मिनट तक चली सुनवाई में स्टोक्स को कोर्ट ने ज़मानत दे दी. मामले की अगली सुनवाई 12 मार्च को होगी, जिसमें स्टोक्स का निजी तौर पर पेश होना ज़रूरी नहीं है. फ़िलहाल स्टोक्स को कोर्ट से ज़रूर राहत मिल गई है, लेकिन ईसीबी पहले ही साफ़ कर चुकी है कि कोर्ट में मामला होने तक बोर्ड अपनी जांच को स्थगित रखेगी.

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


टिप्पणियां
25 सितंबर को तड़के सुबह बिस्टल में पब के बाहर स्टोक्स ने दो लोगों के साथ मारपीट की. इसके बाद उनपर कार्रवाई हुई. बाद में सीसीटीवी कैमरा फ़ुटेज में आया की स्टोक्स ने कैसे दो लोगों को मारा. इस घटना के बाद इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स को ऐशेज़ सीरीज़ की टीम से बाहर कर दिया. इस दौरान इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे, ऐशेज़ सीरीज़ और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ वनडे मैच खेल चुकी है.

इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर स्टोक्स ने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक 39 टेस्ट, 62 वनडे और 21 T20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट को मिलकर 3000 से ज़्यादा रन और 150 से अधिक विकेट झटके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement