RR vs MI: मुंबई के खिलाफ बेन स्टोक्स ने जमाया शतक, फिर हुए इमोशनल, पिता को ऐसे किया याद

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जैसे ही शतक जमाया तो उन्होंने अपनी उंगली मोड़ कर इसकी खुशी मनाई. दरअसल स्टोक्स ने ऐसा कर अपने पिता को यह शतक डेडिकेट किया. बता दें कि स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं. ऐसे में उन्होंने जब यह शतक जमाया तो अपने पिता को याद कर अपनी उंगली मोड़कर उन्हें याग किया

RR vs MI: मुंबई के खिलाफ बेन स्टोक्स ने जमाया शतक, फिर हुए इमोशनल, पिता को ऐसे किया याद

RR vs MI: मुंबई के खिलाफ बेन स्टोक्स ने जमाया शतक, फिर हुए इमोशनल, अपने पिता को ऐसे किया याद

खास बातें

  • बेन स्टोक्स ने जमाया आईपीएल करियर का दूसरा शतक
  • बेन स्टोक्स ने शतक जमाने के बाद अपने पिता को किया याद
  • शतक जमाने के बाद अपनी उंगली मोड़कर पिता को किया याद

IPL 2020 RR vs MI: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन (Sanju Samson) के साथ तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अहम मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 8 विकेट से हराकर प्लेआफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी. रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है. जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 18 . 2 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाये. स्टोक्स ने 2017 के बाद टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 60 गेंद में नाबाद 107 रन बनाये जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल थे. वहीं सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली. आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रन की जरूरत थी लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पेटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया. बेन स्टोक्स का आईपीएल में यह दूसरा शतक है. इससे पहले 2017 में स्टोक्स ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट  के लिए गुजरात लॉयंस के खिलाफ नाबाद 103 रन की पारी खेली थी. स्टोक्स ने 59 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. 

RR vs MI: बेन स्टोक्स का तूफानी शतक, IPL इतिहास में बनाया यह रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

शतक जमाने के बाद अपने पिता को किया डेडिकेट  
बेन स्टोक्स ने जैसे ही शतक जमाया तो उन्होंने अपनी उंगली मोड़ कर इसकी खुशी मनाई. दरअसल स्टोक्स ने ऐसा कर अपने पिता को यह शतक डेडिकेट किया. बता दें कि स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं. ऐसे में उन्होंने जब यह शतक जमाया तो अपने पिता को याद कर अपनी उंगली मोड़कर उन्हें याग किया.. दरअसल इसके पीछे उनके पिता की मोटिनेशनल स्टोरी है. स्टोक्स के पिता अपने समय में रग्‍बी प्‍लेयर रहे हैं. स्टोक्स के पिता जब रग्‍बी खेलते थे तो उस दौरान उन्हें चोट लगी, जिसके बाद उन्हें खेल से बाहर बैठने को कहा गया, लेकिन स्टोक्स के पिता ने अपने खेल के करियर को लंबा खींचने के लिए उस चोटिल उंगली ही कटवा ली थी. ऐसे में जब कभी भी स्टोक्स शतक बनाते हैं तो अपने पिता के इसी मोटिनेशनल स्टोरी के तहत अपनी उंगली को मोड़ कर उन्हें याद कर सलामी देते हैं. बता दें कि आईपीएल के शुरूआत में स्टोक्स कुछ मैच नहीं खेले थे, वो अपने पिता की सेवा न्यूजीलैंड में कर रहे थे. दुबई आने के बाद स्टोक्स ने कहा कि उनके पिता ने ही उन्हें यहां आईपीएल खेलने के लिए भेजा है.


प्लेऑफ की रेस से बाहर सीएसके
राजस्थान के इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) प्लेऑफ की रेस से ऑफिशियली बाहर हो गई है. राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में अब 10 अंक के साथ 7वें नंबर पर आ गई है. राजस्थान की जीत ने अब प्लेऑफ की रेस काफी मजेदार कर दी है. सहवाग ने भी इस मजेदार समीकरण पर ट्वीट किया है.  (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​