NDTV Khabar

प‍िता के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए इतनी बड़ी 'कुर्बानी' देने को तैयार हैं Ben Stokes

वर्ष 2019 बेन स्‍टोक्‍स के ल‍िए लाजवाब साब‍ित हुआ. वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ शानदार बैट‍िंग और एशेज में ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ इंग्‍लैंड को जीत द‍िलाने के ल‍िए खेली गई नाबाद शतकीय पारी के ल‍िए उनकी जमकर प्रशंसा हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प‍िता के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए इतनी बड़ी 'कुर्बानी' देने को तैयार हैं Ben Stokes

वर्ष 2019 में जोरदार प्रदर्शन के बल पर Ben Stokes इंग्लैंड और विश्व क्रिकेट में बड़े हीरो बनकर उभरे हैं

खास बातें

  1. कहा, प‍िता की सेहत के ल‍िए सारी सफलता कुर्बान करने को हूं तैयार
  2. वर्ष 2019 क्र‍िकेटर के तौर पर बेन के ल‍िए रहा है बेहतरीन
  3. एशेज और वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल के प्रदर्शन की हुई खूब प्रशंसा

South Africa vs England, 3rd Test" इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes)की छव‍ि वैसे तो 'अनुशासनहीन' क्र‍िकेटर की है लेक‍िन उन्‍होंने अपने एक बयान से लोगों का द‍िल जीत ल‍िया है. बेन के प‍िता इस समय बीमार चल रहे हैं. बेन अपने प‍िता से बेहद प्‍यार करते हैं, उनहोंने कहा है क‍ि प‍िता जेरार्ड स्‍टोक्‍स को स्‍वस्‍थ और खुश देखने के ल‍िए वे 2019 की अपनी तमाम सफलताओं को भी कुर्बान करने के ल‍िए तैयार हैं. गौरतलब है क‍ि 2019 बेन स्‍टोक्‍स के ल‍िए लाजवाब साब‍ित हुआ. वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ शानदार बैट‍िंग और एशेज में ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ इंग्‍लैंड को जीत द‍िलाने के ल‍िए खेली गई नाबाद शतकीय पारी के ल‍िए उनकी जमकर प्रशंसा हुई.

इंग्लैंड के अखबार ने परिवार से जुड़ी त्रासदी की पुरानी खबर छापी तो बेन स्टोक्स को आया गुस्सा..


बेन (Ben Stokes) इस समय दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं. उनके प‍िता हाल ही में अपने बेटे को दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच खेलते देखने के लिए जोहान‍िसबर्ग आए थे, लेक‍िन वहीं बीमार पड़ गए. नौबत यहां तक आ पहुंची क‍ि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके पिता की तबीयत अब ठीक हुई और इसी कारण स्टोक्स पहले टेस्ट में खेल सके, हालांकि इस मैच में इंग्लैंड को 107 रनों की हार का सामना करना पड़ा. इंग्‍लैंड और दक्ष‍िण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच शुक्रवार से केपटाउन में खेला जाना है. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में इंग्‍लैंड इस समय 0-1 से प‍िछड़ रही है.

टिप्पणियां

बेन स्टोक्स ने डेली मिरर में वर्ष 2019 के बारे में बात करते हुए अपने कॉलम में लिखा है, "कुछ शानदार सफलताएं तो कुछ असफलताएं रही हैं लेकिन इस साल पिता को अस्पताल जाते देखना दुखद रह.। अगर कोई मुझसे कहे कि मैं इस ग्रीष्मकाल में जो हुआ वो सब तुमसे ले लूं और तुम्हारे पिता को खुश, स्वस्थ और तुम्हें क्रिकेट खेलता देखने लायक बना दूंगा तो मैं कहूंगा बिल्कुल." दक्षिण अफ्रीका का मौजूदा दौरा इंग्लैंड के लिए अच्छा नहीं चल रहा है क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी बीमार हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement