NDTV Khabar

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एशेज सीरीज से बाहर, तेज गेंदबाज स्टीवन फिन टीम में लौटे

विवादों से जूझ रहे इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज सीरीज से बाहर कर दिया गया है. उनकों टीम से बाहर करने का कारण ब्रिस्टल विवाद में लंबित पड़ी जांच है.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एशेज सीरीज से बाहर, तेज गेंदबाज स्टीवन फिन टीम में लौटे

इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ब्रिस्टल विवाद में लंबित पड़़ी जांच रही टीम से बाहर होने की वजह
  2. ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 23 नवंबर से शुरू हो रही है टेस्ट सीरीज
  3. स्टोक्स को हालांकि ईसीबी की सालाना अनुबंध सूची में रखा गया है
नई दिल्ली: विवादों से जूझ रहे इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज सीरीज से बाहर कर दिया गया है. उनकों टीम से बाहर करने का कारण ब्रिस्टल विवाद में लंबित पड़ी जांच है. स्टोक्स के स्थान पर तेज गेंदबाज स्टीवन फिन को टीम में जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर से हो रही है.
 
यह भी पढ़ें: ECB ने बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को किया सस्पेंड, एशेज खेलने पर भी संशय

इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, 'एशेज पास है. ऐसे में यह जरूरी है कि हम खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और समर्थकों को इस मुश्किल हालात के बारे में सभी बातें साफ तौर पर रखें.' उन्होंने कहा, 'यह फैसला हमें आने वाले सप्ताहों में मदद करेगा और हर खिलाड़ी तथा इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से मिलने वाली चुनौती का सामना करने में मदद करेगा.'

VIDEO: अब मैदान पर की बदसलूकी तो होना पड़ेगा बाहर


स्टोक्स को हालांकि ईसीबी की 2017-18 की सालाना अनुबंध सूची में रखा गया है. इस मामले में अगर स्टोक्स के खिलाफ आगे पुलिस कार्रवाई नहीं होती है तो उन्हें टीम में चुना जा सकता है. स्ट्रॉस ने कहा, 'हमने स्टोक्स से बात की है और उन्हें आश्वसन दिया है कि उनके खिलाफ हमारा कोई भी फैसला पुलिस जांच और क्रिकेट अनुशासन समिति की जांच के बाद ही आएगा.' स्टोक्स के साथ इस मामले में शामिल इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को वनडे क्रिकेट के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement