Test Rankings: जीत दिलाने वाली पारी का बेन स्टोक्स को मिला फायदा, अजिंक्य रहाणे और जसप्रीत बुमराह ने भी लगाई 'छलांग'

Test Rankings: जीत दिलाने वाली पारी का बेन स्टोक्स को मिला फायदा, अजिंक्य रहाणे और जसप्रीत बुमराह ने भी लगाई 'छलांग'

हेडिंग्ले के जोरदार प्रदर्शन के बाद Ben Stokes टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं

खास बातें

  • टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दूसरे क्रम पर आए स्टोक्स
  • बैटिंग की रैंकिंग में भी स्टोक्स ने 13 स्थान का सुधार किया
  • बैटिंग में रहाणे 11वें, बॉलिंग में बुमराह 9वें स्थान पर आए
दुबई:

ICC Test Rankings: एशेज सीरीज (Ashes 2019) के तीसरे टेस्ट मैच में अविश्वसनीय पारी खेलकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर तीसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया से लगभग निश्चित मानी जा रही जीत छीनी बल्कि इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बनाए रखा. स्टोक्स ने इस मैच में 135 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस जीत के बाद हर कोई स्टोक्स की यादगार पारी की तारीफ कर रहा है.

कोको बे Beach पर ली गई इस तस्वीर के चलते ट्रोल हुए रवि शास्त्री

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी स्टोक्स को फायदा मिला है और वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले वह सितंबर 2017 में तीसरे नंबर पर थे. एंटीगा टेस्ट में किए गए शानदार प्रदर्शन का भारत के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी फायदा मिला है. टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में रहाणे 21वें क्रम से सीधे 11वें पर पहुंच गए हैं जबकि बुमराह ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में छह स्थान की छलांग लगाई है. वे 15वें से 9वें स्थान पर आ गए हैं.


WI vs IND: अब आउट स्विंग गेंदबाजी को लेकर बढ़ा जसप्रीत बुमराह का आत्मविश्वास

स्टोक्स (Ben Stokes) को तीसरे टेस्ट मैच के प्रदर्शन के फलस्वरूप 44 अंक मिले, जिससे अब उनके 411 अंक हो गए हैं. स्टोक्स अब वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से 22 अंक ही पीछे हैं. स्टोक्स ने बल्लेबाजों की सूची में भी 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है और अब वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को भी तीसरे टेस्ट की शानदार बल्लेबाजी का फायदा बल्लेबाजी रैंकिंग में मिला है. टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में वे 21वें से 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)शीर्ष पर जबकि चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर हैं. टेस्ट गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पहली बार टॉप टेन में पहुंचने में सफल रहे हैं. इससे पहले वह जनवरी में 15वें स्थान पर थे. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..