इंग्लैंड के अखबार ने परिवार से जुड़ी त्रासदी की तीन दशक पुरानी खबर छापी तो बेन स्टोक्स को आया गुस्सा...

इंग्लैंड के अखबार ने परिवार से जुड़ी त्रासदी की तीन दशक पुरानी खबर छापी तो बेन स्टोक्स को आया गुस्सा...

इंग्लैंड के अखबार द सन की Ben Stokes के परिवार से जुड़ी कई सालों पुरानी खबर छापने पर आलोचना हो रही है

लंदन:

इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स ने अपने परिवार से जुड़ी त्रासदी की तीन दशक पुरानी खबर छापने को लेकर एक प्रतिष्ठित अखबार के खिलाफ गुस्से का इजहार किया है. गौरतलब है कि ‘द सन' टेबलॉयड ने पहले पन्ने पर खबर छापी थी जिसमें बेन स्टोक्स के परिवार से जुड़ी करीब 30 साल के पहले की त्रासदी का जिक्र किया गया था. इस साल इंग्लैंड को क्रिकेट वर्ल्डकप जिताने में अहम योगदान देने के बाद हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में भी बेन स्टोक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टोक्स ने भी इस खबर को बेहद घृणित करार दिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि अखबार ने उनके जीवन की ‘बेहद निजी और दर्दनाक घटनाओं' को छुआ है जो 30 साल से भी पहले न्यूजीलैंड में उनके परिवार के सदस्यों की मौत से जुड़ी है.

स्टोक्स के होर्डिंग के साथ ICC ने शेयर की स्मिथ की तस्वीर, लोगों ने किए रोचक कमेंट्स

 स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था लेकिन यह 28 वर्षीय क्रिकेटर बचपन में ही इंग्लैंड का आ गया था. स्टोक्स ने अपने बयान में कहा था, ‘पत्रकारिता की आड़ में इस तरह के घृणित और निंदनीय बर्ताव को उचित तरीके से परिभाषित करने के लिए शब्द ढूंढना मुश्किल है. मैं अपने परिवार के अहसास और हालात को लेकर इससे अधिक अनैतिक, निर्मम या घृणित चीज की कल्पना भी नहीं कर सकता.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेन स्टोक्स की गिनती इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों में की जाती है. न्यूजीलैंड में जन्मे लेकिन इंग्लैंड के लिए खेलने वाले स्टोक्स ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में नाबाद शतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट की चमत्कारी जीत दिलाई थी. स्टोक्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए 57 टेस्ट, 95 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में 3593 रन बनाने के अलावा 135 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. वनडे में इस बेहतरीन क्रिकेटर ने 2682 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं. वनडे इंटरनेशनल में 70 और टी20 इंटरनेशनल में अब तक 10 विकेट स्टोक्स ले चुके हैं.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)