हेडिंग्ले टेस्ट की पारी के दौरान लोकप्रियता में मशहूर सिंगर टेलर स्विफ्ट पर भी भारी पड़े थे बेन स्टोक्स

हेडिंग्ले टेस्ट की पारी के दौरान लोकप्रियता में मशहूर सिंगर टेलर स्विफ्ट पर भी भारी पड़े थे बेन स्टोक्स

हेडिंग्ले के जोरदार प्रदर्शन के बाद Ben Stokes इंग्लैंड और विश्व क्रिकेट में बड़े हीरो बनकर उभरे हैं

खास बातें

  • आईसीसी ने इस बारे में डाटा अपनी साइट पर डाला
  • इस दौरान टेलर से ज्यादा सर्च किए गए थे स्टोक्स
  • हेडिंग्ले में स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की करिश्माई पारी खेली थी

हेडिंग्ले टेस्ट (Headingley Test) में इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes)ने ऐसी लाजवाब पारी खेली कि हर तरफ छा गए. हेडिंग्ले मैदान पर 135 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को हार के लिए मजबूर करने वाले इंग्लैंड के स्टोक्स की लोकप्रियता का ग्राफ इस समय आसमान को छू रहा है. स्टोक्स ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट (England vs Australia, 3rd Test) में अविश्वसनीय पारी खेलकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट की रोमांचक जीत दिलाई थी. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर स्टोक्स और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया से निश्चित जीत छीन ली थी. स्टोक्स (Ben Stokes)ने इस मैच में 135 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली और अकेले दम पर ऐसे समय इंग्लैंड को जीत दिलाई जब हर कोई इसकी उम्मीद छोड़ बैठा था.

स्मिथ बोले, गर्दन पर आर्चर की गेंद लगने के तुरंत बाद फिलिप ह्यूज की घटना याद आई थी

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में स्टोक्स की एतिहासिक पारी ने उन्हें विकीपीडिया पर इस दौरान मशहूर सिंगर टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) से भी ज्यादा चर्चित बना दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने चार्टर कंपनी के हवाले से एक डाटा अपनी साइट पर डाला जिसके मुताबिक, "बीते सप्ताह में कुछ देर के लिए ही सही, बेन स्टोक्स विकीपीडिया पर टेलर स्विफ्ट से ज्यादा खोजे गए थे." क्रिकेट की शीर्ष संस्था आईसीसी ने मशहूर गायक को भी मजाकिया लहजे में चिढ़ाया और लिखा, "इसमें कोई बुरी बात नहीं है टेलर, लेकिन स्टोक्स (Ben Stokes)की पारी सर्वकालिक महान है."

सचिन के साथ स्टोक्स की तस्वीर पर ICC ने लिखा ऐसा कैप्शन, भारतीय यूजर्स ने कर दिया ट्रोल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की चमत्कारी जीत के बाद दुनियाभर के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने खुलकर स्टोक्स (Ben Stokes) की पारी को सराहा. इंग्लैंड के महान कप्तान में शुमार किए जाने वाले माइक ब्रेयरली ने एक अखबार को लिखे अपने कॉलम में कहा, हाल के समय में स्टोक्स इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा, "एक साल पहले ही मैंने कहा था कि वह पहले ही इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों एलेस्टेयर कुक और जो रूट के साथ शामिल हैं. अब इस समय हमारे दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं."

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)